Input your search keywords and press Enter.

पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भव्य स्वागत, देख हुए गदगद…..


न्यूज़ डेस्क: बिहार के राज्यपाल के रूप में अपनी सेवा दे चुके रामनाथ कोविंद देश के राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार आज बिहार पहुंचे हैं. राष्ट्रपति के वायुसेना के विशेष विमान से सुबह 11.25 पर पटना एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सीएम नीतीश कुमार ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सहित कई अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया.

सूबे के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, कृषिमंत्री प्रेमकुमार ने महामहिम का स्वागत किया इस मौके पर राज्य के कई मंत्रिगण उपस्थित थे. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए स्टेट हैंगर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह और मंत्रिमंडल विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा पहुंचे. इस मौके पर राष्ट्रपति के स्टेट हैंगर में गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मख्यमंत्री सुशील मोदी तथा मौके पर मौजूद सभी मंत्रियों ने महामहिम बुके भेंट कर स्वागत किया. इसके बाद महामहिम राजेन्द्र चौक पर पहुंच कर पूर्व राष्ट्रपति राजेन्द प्रसाद और डॉक्टर ए पी जे अब्दुल कलाम की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

Loading...

बिहार की जनता को बड़ा सौगात देते हुए तीसरे कृषि रोडमैप 2017-2022 का विधिवत उद्घाटन किया महामहिम ने किया है. इस दौरान वह रोडमैप से संबंधित नौ विभिन्न योजनाओं की आधारशिला भी उन्होंने रखी. आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करीब पांच घंटा तक रहेंगे. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आमंत्रण पर वह बिहार के महत्वाकांक्षी तीसरे कृषि रोडमैप को किसानों को समर्पित करने के लिए पटना पटना आये हैं. रामनाथ कोविंद का बिहार के राज्यपाल के रूप में कार्यकाल अपने-आप में बेहतरीन रहा था हर राजनीतिक दल उनके कार्य के कायल हैं. कोविंद का बिहार में एक अलग लोकप्रियता है खासकर यहाँ के राज्यपाल रहते हुए महामहिम बने इस कारण बिहार से उनका लगाव जगजाहिर है. गौरतलब है कि 25 जुलाई को उन्होंने राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी.

कार्यक्रम के बाद जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए 1.05 बजे जेपी गोलंबर जायेंगे जिसके बाद सीधे उनका काफिला अपने पुराने राजभवन जायेंगे जहां वो रह चुके हैं. राजभवन पहुंचेंगे, यहां भोजन एवं विश्राम के बाद वापस 4.15 बजे दिल्ली के लिए उनका विशेष विमान वापस उड़ान भरेगा.


यह भी पढ़ें:
आज पहली बार आ रहे हैं राष्ट्र्पति बनने के बाद महामहिम रामनाथ कोविंद, जाने पुरा कार्यक्रम….

तेजप्रताप के अर्जुन तेजस्वी ने जन्मदिन पर पैर छूकर लिया अपने भैया का आशिर्वाद, तेजप्रताप ने कहा दिल को छू जायेगा….

लालू यादव के चौथी पास को नौकरी देने के ऐलान करते ही शुरू हुआ वबाल…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.