Input your search keywords and press Enter.

नये एसपी ने संभाली कमान :अपराध नियंत्रण पुलिस की प्राथमिकता, थानाध्यक्षों के काम का होगा सत्यापन

WhatsApp Image 2017-08-04 at 4.27.16 PM

WhatsApp Image 2017-08-04 at 4.27.16 PM

मधुरेश, मोतिहारी: पूर्वी चंपारण के नये एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने आज जिला मुख्यालय मोतिहारी पहुंच कर अपना पदभार ग्रहण कर लिया. जिले का कमान संभालने के बाद उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण पुलिस की प्राथमिकता है, इस पर वे मुस्तैदी से काम करेंगे. जिले में जनता के साथ मिलकर अपराध पर विराम लगाया जाएगा. नव पदस्थापित एसपी श्री शर्मा ने कहा कि जिले में थानाध्यक्ष के पद पर वैसे ही पुलिस अधिकारी रहेंगे, जिनका काम बेहतर होगा. काम में कमजोर पुलिस अधिकारी थानाध्यक्ष के पद पर नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि जिले में रंगदारी की घटनाएं हुई हैं. उन पर रोक लगाने के लिए प्रयास किया जाएगा. रंगदारी मांगने वाले अपराधी हर हाल में सलाखों के भीतर होंगे. फिलहाल दो अपराधी चिह्नित किए गए हैं, उनके पीछे टीम लगा दी गई है जल्द ही वे पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

Loading...

उन्होंने साफ कहा कि आम लोगों को भी कानून का पालन करना चाहिए. किसी भी स्थिति में बाइक पर तीन लोगों की सवारी नहीं करें. वहीं घर के अभिभावक यह सुनिश्चित करें कि कम उम्र के बच्चे बाइक नहीं चलाएं. उन्होंने कहा कि चार पहिया वाहन के खरीदने के पहले उसकी जांच कर लें, क्योंकि चोरी के वाहन भी लगातार बिक रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अक्सर ऐसा देखा जा रहा है कि कम उम्र के बच्चे अपराध कर रहे हैं. बच्चों में अपराध करने की प्रवृति बढ़ी है. ऐसे में समाज व परिवार का दायित्व है कि बच्चों पर ध्यान रखें, ताकि उनका भविष्य सुरक्षित रहे.

पुलिस कप्तान श्री शर्मा ने योगदान देने के बाद मिलने पहुंचे जिले के विभिन्न क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुना. उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का जल्द से जल्द निपटारा किया जाएगा. एसपी ने आगे कहा कि ज्यादा मामले भूमि विवाद के हैं, जिनका निबटारा थाना स्तर पर अंचल अधिकारी करेंगे. पुलिस कप्तान श्री शर्मा ने कहा कि जिले में थानाध्यक्षों के काम के सत्यापन के लिए अगले तीन दिनों का अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत थानेदारों की कार्यशैली की जांच होगी। जांच में सामने आनेवाले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इस मौके पर उपस्थित अभियान ए.एस.पी. सौरभ, मुख्यालय डीएसपी गौरीशंकर सिंह, सदर डीएसपी पंकज रावत समेत कई कार्यालय कर्मियों से उन्होंने आवश्यक जानकारी ली. इससे पहले परिसदन में नगर थाना के पुलिस निरीक्षक आंनद कुमार, छतौनी के विजय यादव, मेजर मनोज कुमार, सार्जेंट माधव ठाकुर नये एसपी से मिले. पुलिस कप्तान श्री शर्मा ने जिले के बारे में विंदुवार जानकारी उक्त पदाधिकारियों से ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.