Input your search keywords and press Enter.

इस बेटी पर पुरे बिहार को होगा गर्व, बनी नेशनल फुटबॉल टीम की सदस्य ….

bihar player


कटिहार: बिहार के कटिहार जिले की पूजा का सलेक्शन अंडर 19 राष्ट्रीय फुटबॉल टीम में हुआ है. कटिहार, जहाँ लड़कियों को अकेले बाहर निकलने में कई बार सोचना पड़ता है, वही की एक सब्जी बेचने वाले की बेटी का सलेक्शन नेशनल लेवल फुटबॉल चैंपियनशिप में हुआ हैं. पूजा कटिहार के लोहिया नगर की रहने वाली हैं. जिनके पिता रामजन्म चौहान और माता सजनी देवी दोनों सब्जी बेचकर अपना जीवन यापन करते हैं. बताया जा रहा है की पूजा अपने टीम में मैडम मेराडोना के नाम से प्रसिद्ध हैं.
Loading...

वह कटिहार गाँधी उच्च विधालय की क्लास 10 की छात्रा हैं और वह जर्सी नंबर 10 के साथ खेलती है और अपने विपक्षी टीम को धुल चटा देती हैं. बता दें की मुजफ्फरपुर टीम के तरफ से खेलते हुए हाल में पटना में संम्पन ऊर्जा टैलेंट सर्च टूर्नामेंट में सबसे अधिक 10 गोल दागने पर मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से उन्हें नवाजा गया है. अब राष्ट्रीय स्तर पर मौका मिलने पर पूजा पहले रायगढ़ और फिर दुबई में खुद को साबित के लिए खेलेंगी. कटिहार की यह बेटी वाकई में तारीफ के काबिल हैं जो न सिर्फ पढाई और फुटबॉल खेलती हैं बल्कि अपने माता पिता के सब्जी दुकान में बैठ कर उनका हाथ भी बटाती हैं पूजा का कहना है कि वो प्रतिदिन शाम में स्कूल जाकर फुटबॉल की प्रैटिक्स करती है.
puja
सुबह स्कूल जाने और परिवार के काम में हाथ बंटाने के कारण उसे समय नहीं मिल पाता है. उसका कहना है कि समाज के जिन लोगों ने उसे सब्जी वाली की बेटी का जो तगमा दिया है अब वो लोग अपना नजरिया बदल लेना चाहिए. साथ ही वो उन पैरेंट्स से अपील करती है कि बेटियों का बाल विवाह नहीं करें. आज बेटी और बेटे में कोई फर्क नहीं है. अपने प्रदेश की इस बेटी के प्रदर्शन को दखते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीराम सिंह खुशी जाहिर करते हुए हर संभव मदद करने की बात कह रहे हैं. जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सह खेल पदाधिकारी बृजेश विकल्प भी पूजा के स्वर्णिम भविष्य आशीर्वाद देते हुए भविष्य में जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव सहयोग के भरोसा दे रहे हैं.
साभार:news18

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.