Input your search keywords and press Enter.

अब रेल यात्रियों की शिकायतों का होगा ऑन स्पॉट निष्पादन

मो.साकिब,मुज़फ्फरपुर: सोनपुर मंडल के सबसे कमाऊ रेलवे स्टेशन मुजफ्फरपुर जंक्शन पर यात्रियों की शिकायत के त्वरित निष्पादन के लिए सेल गठित होगा. सेल के अधिकारी यात्रियों की शिकायत का ऑन स्पॉट निष्पादन करेंगे. वहीं, ठहरने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त विश्रामालय का निर्माण कराया जाएगा.

निरीक्षण के क्रम में बुधवार को जंक्शन पहुंचे डीआरएम अतुल्य कुमार सिन्हा ने स्टेशन डायरेक्टर जेपी त्रिवेदी एईएन सुरेंद्र मिश्र से इस कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. बताया जाता है कि शिकायत सेल खुल जाने के बाद यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. इसके अलावे जंक्शन के विकास अन्य कार्यों के लिए स्टेशन डायरेक्टर को विशेष शक्ति प्रदान की जाएगी. स्टेशन डायरेक्टर अब डीआरएम के बाद दूसरे विशेष शक्ति वाले अधिकारी होंगे.

Loading...

रेलवे सूत्रों के अनुसार, जीआरपी बैरक और क्षेत्रीय कार्यालय को तोडकर 1000 स्क्वायर फीट में आदर्श रेल थाने का तीन मंजिला नया भवन बनेगा. इसके लिए पुलिस निर्माण निगम ने दो करोड़ रुपए की स्वीकृति दे दी है. इसमें थानाध्यक्ष कार्यालय के अलावे पुलिसकर्मियों का आवास भी होगा. साथ ही बैरक की खाली जमीन पर स्टेशन डायरेक्टर का कार्यालय बनेगा. यह भवन दो मंजिला होगा. स्टेशन डायरेक्टर कार्यालय में यात्री शिकायत निष्पादन सेल होगा. भवन बनाने के लिए अगले सप्ताह से काम शुरू हो जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:
पहली बार अब महिलाएं भी चलाएंगी बिहार पुलिस की गाड़ी, होगी बहाली

अब शरद को सलटाने में जुट गए जदयू प्रवक्ता, नीरज कुमार ने तो यहाँ तक कह डाला कि लालू….

राजद नेताओं ने की राज्य सरकार से मांग, नहीं तो दी आंदोलन की धमकी

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.