Input your search keywords and press Enter.

छुट्टी में घर आने वाले यात्रिगन ध्यान दें, रेलवे ने दिया स्पेशल ट्रेनों का तोहफा

ac train

ac train

न्यूज़ डेस्क : फेस्टिवल सीजन आते ही रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को मध्यनजर देखते हुए कई रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना तैयार कर ली है. सितंबर माह से स्पेशल ट्रेन निजामुद्दीन-कोचुवेल्ली, निजामुद्दीन-दुर्ग, निजामुद्दीन-पुणे, चंडीगढ़-गोरखपुर, नई दिल्ली-बरौनी, दिल्ली जंक्शन-दरभंगा, लखनऊ-कोलकाता, आनंद विहार-जयनगर, फिरोजपुर-दरभंगा के बीच चलेगी.

इसके साथ ही आनंद विहार से गया, गोरखपुर और सहरसा के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलेगी.अभी से ही इन ट्रेन आरक्षण की व्यवस्था शुरू कर दी गई है. ये सारी स्पेशल ट्रेन कुल 276 फेरे लेंगी. बताया गया कि ट्रेन संख्या 04404 नई दिल्ली-बरौनी के बीच 1 सितंबर से 31 अक्तूबर के बीच सप्ताह में दो दिन प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी.

Loading...

यही ट्रेन वापसी के दौरान 2 सितंबर से 1 नवंबर के बीच प्रत्येक बुधवार और शनिवार को चलेगी. ट्रेन संख्या 04974 फिरोजपुर से दरभंगा के लिए 5 सितंबर से 31 अक्तूबर के बीच प्रत्येक मंगलवार को चलेगी और वापसी में दरभंगा से फिरोजपुर के लिए यह ट्रेन बृहस्पतिवार को चलेगी. वहीँ ट्रेन संख्या 04044 आनंद विहार से गया के बीच 7 सितंबर से 26 अक्तूबर के बीच प्रत्येक बृहस्पतिवार को चलेगी और वापसी में 04043 गया से आनंद विहार के लिए प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.