Input your search keywords and press Enter.

दुष्कर्म के आरोपी राजद विधायक को हो सकती है उम्रकैद की सजा!

rjd mla raj ballabh yadav

rjd mla raj ballabh yadav


नाबालिग से दुष्कर्म मामले की पुष्टि हो चुकीं है. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक लड़की नाबालिग है और उसकी उम्र करीब 16 से 17 के बीच मानी गई है. शरीर पर कोई निशान तो नहीं मिले है लेकिन बिहारशरीफ के एसडीपीओ सैफुर्ररहमान ने कहा कि पीड़िता से दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है. पॉक्सो कानून के तहत नाबालिग से रेप मामले में उम्रकैद तक की है सजा का प्रावधान है.

पॉक्सो कानून का मतलब है प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस अधिनियम जो कि 2012 में पास किया गया था. इसके नियम के अनुसार 18 साल की उम्र से नीचे की लड़कियों को दुष्कर्म या रेप की घटनाओं से बचाना है. इसके तहत कम से कम सात साल की सजा या फिर उम्रकैद भी हो सकती है.

Loading...

राजद ने आरोपी विधायक को छह साल के लिए निष्कासित करने संबंधी नोटिस दिया है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित करते हुए नोटिस भेजा गया है. स्पष्टीकरण के बाद ही निष्कासन पर फैसला लिया जायेगा. प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर रामचन्द्र पूर्वे ने निलंबन अवधि पर बताया कि पार्टी और बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

गौरतलब है कि सुलेखा देवी नामक महिला ने 6 फरवरी की शाम पड़ोसी 10वीं की छात्रा को बर्थ-डे पार्टी में ले जाने की बात कहकर उसे अपने साथ गिरियक लेकर चली गईं. जहां राजद विधायक राज्बल्ल्भ यादव पर आरोप अपने चार मंजिला मकान में लड़की के साथ पूरी रात दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. विधायक पर एमएमएस बनाने की बात भी सामने आई है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.