Input your search keywords and press Enter.

ठंड ने तोड़े पिछले तीन दसक के रिकॉर्ड, पारा हुआ 3 डिग्री से भी नीचे

c6b9a0de-9d23-4b22-9a73-e2389a38ad9a
c6b9a0de-9d23-4b22-9a73-e2389a38ad9a

photo


संजीव मिश्रा, भागलपुर: भागलपुर सहित समूचे पूर्व बिहार में भीषण जानलेवा शीत लहर जारी है. कड़ाके की ठंड की वजह से लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे. सड़कों पर दिन में भी कोहरे की स्थिति है. पारा नीचे उतरकर 3 डिग्री को भी पार कर चुका है.

अधिकतम तापमान भी सामान्य से 9 से 12 डिग्री सेंटीग्रेड तक नीचे उतरकर 16 से 18 डिग्री तक पहुंच चुका है. सड़कों पर वाहनों की रफ्तार लगभग बिल्कुल थम गई है. बड़ी संख्या में लोग सर्दी जनित बीमारियों के शिकार हो रहे हैं. चिकित्सकों ने इस कड़ाके की ठंड में अपने स्वास्थ्य को लेकर विशेष एहतियात बरतने की सलाह लोगों को दी है.

अगर हम बगल के बांका जिले की बात करें तो बांका पहाड़ियों और पहाड़ी नदियों से आच्छादित जिला है. पूर्व बिहार में आम तौर पर अन्य जिलों के मुकाबले यहां का तापमान अपेक्षाकृत निम्न रहता है.

Loading...

लेकिन इस बार सिर्फ भागलपुर, बांका ही नहीं, समूचे पूर्व बिहार में ठंड की वजह से स्थिति भयावह है. जानकार बताते हैं कि पिछले तीन दशकों में पारा कभी नहीं इतना नीचे उतरा, जितना इस बार उतर चुका है. पिछले एक सप्ताह से इस क्षेत्र में यही स्थिति कायम है. कई दिनों से लोगों को सूरज के दर्शन ढंग से नहीं हो पाए हैं.

दोपहर में एक-आध घंटे के लिए सूरज का दर्शन हो पाता है, लेकिन वह भी सिर्फ औपचारिकता भर के लिए. बरहाल अब देखना यह है कि ये स्थिति कब तक बनी रहती है. मौसम विभाग के अनुसार 14 तक स्थिति जस बने रहेगी.

यह भी पढ़ें:
मजदूरों को बेहतर सुविधा देने के लिए ड्रेस किट का हुआ वितरण

विधायक ने फीता काटकर स्कूल का किया उद्घाटन

बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह हुए लापता, ढूंढने वाले को मिलेगा इतना ईनाम


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.