Input your search keywords and press Enter.

महागठबंधन में चल रही अनबन की खबरों के बीच लालू नीतीश ने ले ही लिया बड़ा फैसला

lalu-nitish
lalu-nitish

फाइल फोटो


अजित कुमार,पटना: दिल्ली महानगरपालिका चुनाव के लिए बिहार के दो बड़े दल लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कि की पार्टी जनता दल यूनाईटेड दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. जिसके बाद से दोनों दलों के बीच अनबन की खबरे लगातार आ रही थी.

इन ख़बरों के बीच राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सूबे के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात किया. इस मुलाक़ात का असर दिखना शुरू हो गया है. राजद ने 60 सीटों के वजाय 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है जबकि जदयू सौ सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव में ताल ठोक रहा है. दिल्ली महानगपालिका चुनाव में अलग-अलग तैयारी में जुटी दोनों पार्टी के बीच मतभेद भुलाने के लिए शीर्ष नेताओं के बीच गुफ्तगू किया गया. जिसका परिणाम निकला कि बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत विकल्प देने की कोशिश किया गया है.

Loading...

दोनों इस बात से सहमत थे कि बीजेपी को रोकने के लिए देशहित में धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करना आवश्यक है. गौरतलब है कि राजद ने 2009 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में ओखला विधानसभा क्षेत्र सीट पर विजय प्राप्त किया था. इसमें तीन सीट आते हैं जहां राजद ने अपना प्रत्याशी खड़ा कर रहा है.

tejaswi yadav

file photo


राजद के तरफ से प्रचार करने के लिए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली जायेंगे 18 एवं 19 अप्रैल को उन इलाकों में प्रचार करेंगे जहां बिहारियों की बहुलता है.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.