Input your search keywords and press Enter.

कभी लालू से अजीज होकर नीतीश उठाने जा रहे थे यह कदम, इस किताब से हुआ खुलासा…

lalu-nitish
lalu-nitish

फ़ाइल फोटो

न्यूज़ डेस्क: बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा खुलासा सामने आया है. समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और जॉर्ज फर्नांडिस की सहयोगी जया जेटली ने अपनी आत्मकथा लाइफ अमंग स्कॉर्पियनस (Life among Scorpions) लिखा है. इस किताब में उन्होंने खुलासा करते हुए लिखा है कि लालू प्रसाद से परेशान नीतीश कुमार कभी बीजेपी में शामिल होना चाहते थे. अगर समता पार्टी नहीं बनता तो शायद नीतीश कुमार बीजेपी में शामिल हो जाते.

इस किताब में जया ने नीतीश कुमार पर आरोप लगते हुए कहा है कि वे हमेशा अपने हितों को ऊपर रखते हैं. एक समय जार्ज सर ने नीतीश कुमार से मुझे राज्यसभा भेजने की अपील की थी पर इसके बाबजूद उन्होंने बिजनेसमैन महेंद्र प्रसाद को राज्यसभा भेज दिया था. इसके बाद अपनी आत्मकथा में बीजेपी के बारे में लिखते हुए जया कहती हैं कि सहयोगियों की अनदेखी और अहंकार की वजह से वाजपेयी सरकार 2004 में हार गई थी. पर उन्होंने अपनी किताब में नरेंद्र मोदी की प्रशंसा भी करी हैं. नरेंद्र मोदी बहुमत के बावजूद सहयोगियों को लेकर चलते हैं. उनका अपने विरोधियों के साथ भी बहुत अच्छा वर्ताव है. गुजरात में नरेंद्र मोदी ने आसानी से बदलाव लाए लेकिन देश में अच्छे काम और बदलाव को कुछ लोग आसानी से नहीं मानते हैं.

Loading...

इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के विजन की भी तारीफ करते हुए लिखती हैं कि इस से देश में कई क्षेत्रों में संभावनाएं बढ़ी है. मोदी जी ने देश में कामकाज का तरीका भी बदला है. पर मोदी जी के साथ चलने वाले बहुत कम लोग हैं. लालू और शरद यादव को लेकर जया लिखतीं हैं कि ये लोग केवल भाषण से ही समाजवादी हैं. जेपी और राममनोहर लोहिया का विचारधारा की तरह ही रहन सहन तो था पर सोच नहीं थी.जिस तरह से लालू यादव और मुलायम यादव ने परिवारवाद की राजनीति को बढाया है, यदि लोहिया और मधु लिमये रहते तो इन्हे एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करते.

यह भी पढ़ें:
दिल्ली ही नहीं अब आपका पटना भी नहीं रहा सांस लेने लायक,नीतीश जी देखिए हालात…

नीतीश सरकार ने जारी किया छुट्टियाें का कैलेंडर, मात्र इतने दिन राज्य कर्मियों को मिलेगी छुट्टी…

चुनाव आयोग से झटका मिलने के बाद नीतीश गुट ने शरद और अली अनवर के सदस्यता पर दिया बड़ा बयान…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.