Input your search keywords and press Enter.

अवैध राशि वसूली को लेकर सीडीपीओ सस्पेंड दो वेतनवृद्धि पर भी रोक…

_indian_rupee

_indian_rupee


विकाश कुमार गुप्ता, जिला संवाददाता. आंगनबाड़ी केंद्रों से अवैध राशि वसूली व पंचायत समिति की बैठकों में अनुपस्थित रहने की शिकायत पर गायघाट की सीडीपीओ मीनाक्षी को निलंबित कर दिया गया है. मुजफ्फरपुर.आंगनबाड़ी केंद्रों से अवैध राशि वसूली व पंचायत समिति की बैठकों में अनुपस्थित रहने की शिकायत पर गायघाट की सीडीपीओ मीनाक्षी को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा सुनील कुमार नामक व्यक्ति से अपनी अनुपस्थिति में राशि वसूली कराने को लेकर सीडीपीओ की दो वेतन वृद्धि पर भी रोक लगा दी गई है.

मालूम हो कि गायघाट के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने सीडीपीओ के खिलाफ शिकायत की थी. इसके बाद डीएम धर्मेद्र सिंह ने डीडीसी अरविंद कुमार को मामले की जांच दी थी.इसमें शिकायत सही पाई गई थी. हालांकि, सीडीपीओ ने भी अपने पक्ष में केंद्रों की सेविकाओं व सहायिकाओं को समाहरणालय लाया था. मगर, इसका असर नहीं हुआ.

समाज कल्याण विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार उक्त शिकायतों के आलोक में सीडीपीओ मीनाक्षी से स्पष्टीकरण मांगा गया. इसेउपलब्ध कराए जाने पर विभाग ने निलंबन की कार्रवाई की.निलंबन अवधि तक सीडीपीओ का मुख्यालय डीपीओ वैशाली निर्धारित किया गया.

Loading...

वहीं एक और आदेश में विभाग की ओर से कहा गया कि डीएम द्वारा सीडीपीओ के खिलाफ प्रपत्र क गठित कर विभागीय कार्यवाही चलाई गई थी. इसमें जांच पदाधिकारी ने पुष्टि की कि सीडीपीओ की अनुपस्थिति में सुनील कुमार नामक व्यक्ति अवैध राशि की वसूली करता हैं. इसे देखते हुए विभाग ने दो वेतनवृद्धि अवरुद्ध करने की भी सजा दी.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.