Input your search keywords and press Enter.

जहां हुआ था सीएम नीतीश पर हमला अब शरद वहीं करेंगे यह काम

nitish sharad

न्यूज़ डेस्क : जदयू के बागी नेता शरद यादव 31 जनवरी को बक्सर के नंदन गांव में दलित महापंचायत लगाने जा रहे हैं. इस महापंचायत के दौरान दलितों पर हुए अत्याचार को मुद्दा बनाकर बात की जाएगी. इस कार्यक्रम से पहले शरद गुट के नेता सह पूर्व सांसद अर्जुन राय ने नंदन गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने दलितों से बातचीत भी की.

दलितों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बोली से चलता है, गोली से नहीं. जिस तरह से नंदन गांव में पुलिस ने दलित महिलाओं को गिरफ्तार किया है वैसे उग्रवादियों और आतंकवादियों को गिरफ्तार किया जाता है. जोकि सरासर गलत है. शरद यादव इसी बाबत राज्य सरकार और प्रशासन की दलितों पर कायरतापूर्ण कार्रवाई के विरोध में 31 जनवरी को दलित महापंचायत आयोजित करेंगे.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के दौरान 12 जनवरी को बक्सर जिले के नंदन गांव में उनके काफिले पर दलित बस्ती के लोगों ने हमला कर दिया था. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए जाँच टीम गठित कर दी गई थी. वहीं, वीडियो फूटेज के आधार पर जांच टीम ने 29 से भी ज्यादा ग्रामीणों को गिरफ्तार किया था. जिसमे महिला और पुरुष दोनों शामिल थें. घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार बताया गया था कि मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक को लेकर नंदन गांव तो चकाचक कर दिया गया था. जबकि उसी गांव के दलित टोले की स्थिति काफी बदतर थी. जिसे लेकर ही मुख्यमंत्री के आने से पहले से ही दलित बस्ती के लोग मुख्यमंत्री को दलित बस्ती में भी ले जाने की मांग कर रहे थे. पर सीएम दलित बस्ती में नहीं गए थे. जिसके बाद गुस्साए लोगों ने काफिले पर जमकर पत्थर फेंका था.

Loading...

इस हमले के वाद विपक्ष ने जमकर सीएम पर निशाना साधते हुए कहा था कहा कि नंदन गांव में पुलिस बेवजह निर्दोष ग्रामीणों को तंग कर रही है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि सूबे की सरकार गरीब दलितों पर अत्याचार कर रही है, डंडे बरसाती है. वहीं, दन गांव में अपने ऊपर हुए हमले के बाद ग्रामीणों पर कार्रवाई को लेके सीएम ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि ‘नंदन गांव के लोगों को गुमराह किया गया था …इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों पर कार्रवाई की बात करते हुए कहा कि मैंने ग्रामीणों पर कड़ी कार्रवाई नहीं करने को लेकर प्रशासन को कहा है.’

यह भी पढ़ें:
पद्मावत फ़िल्म दिखा रहे सिनेमा हॉल पर फेंके गए 2 पेट्रोल बम, पुलिस जवानों ने……

सृजन घोटाले में पूर्व के सभी निदेशक होंगे तलब , सीबीआई ने लिया…….

मानव श्रृंखला पर पीएम ने दिया बधाई तो खुशी से फुले नहीं समाये सीएम नीतीश, कहा….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.