Input your search keywords and press Enter.

डीएम ने की पदाधिकारियों के साथ आंतरिक संसाधन की बैठक, दिया लक्ष्य बढ़ाने का निर्देश

shekhpura dm

shekhpura dm


शेखपुरा (14/6/16) ललन कुमार. सोमवार को डीएम दिनेश कुमार ने  पदाधिकारियों के साथ आंतरिक संसाधन की बैठक की. बैठक के दौरान उपस्थित पदाधिकारियों को उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिए. बैठक की जानकारी देते हुए डीपीआरओ योगेन्द्र कुमार लाल ने बताया कि डीएम ने वाणिज्यकर विभाग की समीक्षा के दौरान साल 2016 के 18.61 करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध अप्रैल -मई का 1.9 करोड़ की वसूली मात्र 5%रहने को लेकर नाराजगी जाहिर की.

वसूली कम रहने पर डीएम ने विभाग के पदाधिकारी को व्यवसायियों को नोटिस कर वसूली करने का निर्देश दिया. राष्ट्रीय वचत विभाग की समीक्षा के दौरान  वचत पदाधिकारी को बैठक में अनपस्थित रहने पर डीएम ने उन्हें शो कॉज किया है. डीएम ने निबंधन विभाग की समीक्षा के दौरान स्टाम्प भण्डारों के सत्यापन किये जाने का निर्देश विधि विभाग के पदाधिकारी को दिया है.

Loading...

साथ ही एडीएम को इसका रिव्यू करने का भी निर्देश दिया गया. परिवहन विभाग के समीक्षा के दौरान डीएम ने परिवहन पदाधिकारी को गाडी पकड़ने के समय खनिज पदाधिकारी को भी साथ रखने का निर्देश दिया ताकि पत्थर लदे वाहन पर निर्धारित निर्देश का उलंघन होने पर उन वाहनों पर उचित जुर्माना लगाया जा सके. मत्स्य विभाग के पदाधिकारी ने समीक्षा के दौरान डीएम को बताया कि जिले के 170 तलाबों में 152 का सेटलमेंट हो चुका है.

साथ ही बहुत – सा तालाब पर अतिक्रमण है. डीएम ने मत्स्य पदाधिकारी को तलाबवार व्यौरा देने का निर्देश दिया है कि कितने तालाब पर कितने एरिया में अतिक्रमण है. बैठक में उपस्थित सभी अंचलों के सीओ को हर शुक्रवार और शनिवार को कैम्प लगाकर हर पंचायत में लगान वसूली करने का निर्देश डीएम ने दिया है. बैठक में एडीएम जवाहर लाल सिन्हा ,एसडीओ सुबोध कुमार,डीआरडीए डायरेक्टर,डीसीएलआर,सभी सीओ,पीएचइडी और बिजली विभाग के एक्सक्यूटिव समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]