Input your search keywords and press Enter.

समस्तीपुर की बेटी बनेंगी पे​टीएम की सीईओ

shinjani

shinjani


पटना.न्यूज़ डेस्क: पटना ​वीमेंस कॉलेज में पढने वाली समस्तीपूर की शिंजनी कुमार जल्द ही पेटीएम बैंकिंग सेवा की सीईओ बनने वाली हैं. इससे पहले वे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में डिप्टी जनरल मैनेजर थीं. यह सिर्फ बिहार के लिए ही गर्व की बात नही है बल्कि बिहार की लड़कियों के लिए प्रेरित करने वाली है.

शिंजनी समस्तीपुर के पुनास गांव की रहने वाली हैं. उन्होंने लखीसराय के बालिका विद्यापीठ से पढ़ाई करने के बाद पटना वीमेंस कॉलेज से अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया. उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में ही एमए किया.

Loading...

आगे की पढाई के लिए वह अमेरिका गई. अमेरिका के टेक्सास यूनिवर्सिटी के लिंडन जॉनसन स्कूल से पब्लिक पॉलिसी में एमए किया. खबर है कि अपनी पढाई को पूरा करने के लिए शिंजनी के पास पैसे नही थे. उन्होंने अपनी पढाई पूरी करने के लिए कई जगह नौकरी भी की थी.

आपको बता दे कि पेटीएम जून में बैंकिंग सेवा शुरु करने वाली है. रिजर्व बैंक ने पेटीएम समेत एयरटेल, वोडाफोन जैसी 11 कंपनियों को बैंकिंग सेवा शुरु करने की मंजूरी दी है.

पेटीएम बिहार और झारखंड जैसे राज्यों पर अपना फोकस कर रही है, जहां बैंकिंग सेवाओं की पहुंच सीमित है. आज कल हर किसी के पास स्मार्टफोन है. इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग की अच्छी संभावना इन राज्यों में है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.