Input your search keywords and press Enter.

पटना विश्वविद्यालय में ABVP जीत पर राष्ट्रवाद की जीत बताने पर शिवानन्द तिवारी ने सुशील मोदी पर बोला हमला…

shivanand tiwari
shivanand tiwari

file photo


सुशील मोदी पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ की जीत को राष्ट्रवाद की जीत बताने पर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद की उनकी परिकल्पना हमलोगों से भिन्न है. उन्होंने आरएसएस के मनुस्मृति की ओर इशारा करते हुए कहा कि सुशील जी के राष्ट्रवाद का आधार हिंदुत्व है. इसका दार्शनिक आधार मनुस्मृति है.

मनुस्मृति हिंदू समाज के वर्णव्यवस्था का समर्थक तथा पोषक है. बकौल शिवानंद तिवारी हमलोगों का राष्ट्रवाद भारतीय संविधान पर आधारित है. यह भारत देश के तमाम नागरिकों को बराबरी का अधिकार देता है. चाहे वे किसी धर्म, जाति, लिंग, भाषा या क्षेत्र के निवासी क्यों न हो. हमारा संविधान हमें वोट का अधिकार देता है. जाति व्यवस्था के कारण सदियों से वंचित तबक़ों को विशेष अवसर के सिद्धांत के तहत आरक्षण की व्यवस्था प्रावधान करता है. उन्होंने बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर दिए गए बयान की ओर इशारा करते हुए कहा कि सुशील मोदी का राष्ट्रवाद उन सब चीज़ों को नकारता है जिसका प्रावधान हमारा संविधान करता है. इसीलिए सुशील और उनकी जमात के लोग हमारे संविधान को बदलने की माँग करते हैं. इनके सहयोगी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संविधान बदलने के अभियान के सहयोगी हैं. इनसे सचेत रहने की ज़रूरत है.

Loading...

गौरतलब है कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में ABVP की जीत पर बधाई देते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि छात्रों ने राजद, कांग्रेस और वामपंथियों को पूरी तरह से नकार दिया है. उम्मीद जताते हुए कहा है कि राष्ट्रवादी छात्र व युवा शक्ति पटना विश्व विद्यालय और बिहार के शिक्षा क्षेत्र को स्वस्थ्य, सबल नेतृत्व प्रदान करेंगे. केन्द्रीय पैनल जिसमें अध्यक्ष, महासचिव जैसे महत्वपूर्ण पदों के लिए सभी छात्र सीधे मतदान करते हैं के अन्तर्गत राष्ट्रवादी विचारों से जुड़े छात्र नेताओं की जीत यह दर्शाता है कि छात्र-युवा शक्ति का रूझान किस ओर है और हवा किस दिशा में बह रही है.


फाइल फोटो



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.