Input your search keywords and press Enter.

बच्चों को बचाने के लिए सांप से भिड़ गयी कुतिया, मरने से पहले सांप को भी मार डाला

snake

snake

रोहतास. एक कहावत है संतान सबको प्यारी होती है. जानवरों में भी अपने संतान के प्रति प्यार, लगाव व मोहब्बत इनसानों से कम नहीं होती. कहा जाता है कि संतानों पर संकट आता है, तो सबसे ज्यादा मां-बाप ही दुखी होते हैं और संकट से अपने संतान को निजात दिलाने के लिए किसी से भी लोहा ले सकते हैं. ऐसा सिर्फ इंसानों में ही नहीं होता, बल्कि जानवरों में ऐसा देखा जाता है. बकरी भी अपने बच्चों को बचाने के लिए बाघ से भी भिड़ जाती है.

ऐसी ही एक घटना रोहतास जिले के अकोढ़ीगोला प्रखंड स्थित बांक गांव के कामेश्वर सिंह के दरवाजे पर देखने को मिली. यहां एक कुतिया अपने बच्चों को सांप से बचाने के लिए भिड़ गयी. उसने सांप को मौत के घाट उतार दिया. हालांकि, उसे भी अपनी जान गंवानी पड़ी. यह घटना स्थानीय लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक, घटना आज सुबह की है.

Loading...

कुतिया ने सांप को मुंह में पकड़ कर काफी देर तक उससे लड़ती रही. सांप ने भी अपनी जान बचाने के लिए कुतिया पर हमला कर दिया. सांप के जहर से कुतिया की मौत हो गयी. हालांकि, कुतिया ने सांप को मरने से पहले मार डाला. जानकारी के अनुसार, करीब एक मीटर लंबा एक सांप घात लगा कर कुतिया के बच्चों को काटने की फिराक में था.

खतरे को भांपते हुए कुतिया ने सांप पर हमला कर दिया. कुतिया के बच्चे तो बच गये, लेकिन, अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से भिड़ गयी कुतिया भी लड़ते-लड़ते अपनी जान गंवा बैठी. घटना की जानकारी आसपास के लोगों को मिलते ही कुतिया व सांप की लड़ाई देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. घटनास्थल पर आये लोग कुतिया की तारीफ करते ही नजर आये.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.