Input your search keywords and press Enter.

कामकाजी महिलाओं के लिये राज्य सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

nitish
nitish

file photo


न्यूज़ डेस्क : अब अपने घर से दूर शहरों में काम करने वाली महिलाओं के लिये बड़ी खुशखबरी है. अब राज्य सरकार उनके लिये भी शहरों में रहने की व्यस्था करेगी. जिसके लिये समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रदेश के प्रमुख शहरों में 20 वर्किंग वूमेन हॉस्टल खोलने का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

समाज कल्याण विभाग के अनुसार शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रबंधन, बैंकिंग, सूचना प्रौद्योगिकी, नर्र्सिंग और अन्य संगठित क्षेत्र में महिलाओं की बढ़ती तादाद को देखते हुए शहरों में वर्किंग वीमेन हॉस्टल की जरूरत महसूस हो रही है. इसे लेकर ही सरकार ने हॉस्टल खोलने का फैसला लिया है. इस हॉस्टल में सुरक्षा के साथ ही सारी सुविधाएं भी मौजूद होंगी.

Loading...

सरकार के तरफ से पहले चरण में छपरा, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, कटिहार, गया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, मुंगेर और किशनगंज में ऐसे हॉस्टल खोले जाने का प्रस्ताव है. खास बात यह कि केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा पहले से ही कामकाजी महिलाओं के लिए देश के प्रमुख महानगरों में वर्किंग वीमेन हॉस्टल की व्यवस्था की गयी है।. अब राज्य सरकार को इस योजना में केंद्र सरकार से भी मदद मिलने की उम्मीद है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.