Input your search keywords and press Enter.

BPSC के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर बहाली में बड़ी धांधली का हुआ खुलासा

bpsc
bpsc

फाइल फोटो

बिहार की पूरी शिक्षा व्यवस्था और बहाली में धांधली थमने का नाम ही नहीं ले रही. बीपीएससी द्वारा असिस्टेन्ट प्रोफ़ेसर की बहाली में बड़ी धांधली सामने आई है. पटना विश्वविद्यालय के दो गोल्ड मेडलिस्ट छात्र विवेक कुमार एवं सुशील कुमार पटेल ने बीपीएससी द्वारा आयोजित अस्सिटेंट प्रोफेसर की बहाली में हुए धांधली का आरोप लगाया है. छात्रों ने आरटीआई से जुटाये गये दस्तावेज और 28 जुलाई से 26 अक्टूबर तक विभाग के साइट पर हर चीज़ की अच्छे से जाँच के बाद कुछ बातें सामने आई है.

Loading...

छात्रों के अनुसार बीपीएससी ने ऐसे कई लोगों को जॉइनिंग भेजा जो न तो इस पद के लिये योग्य थे और न ही इनका किसी प्रकार से इंटरव्यू ही हुआ. कई ऐसे लोगों को भी जॉइनिंग भेजी गई जिन्होंने आवेदन तक नहीं किया था. आयोग द्वारा निर्धारित कटऑफ मार्क्स से कम वालों को भी इंटरव्यू के लिये बुलाना. इसमें जितने भी विषयों के प्रोफ़ेसर की जॉइनिंग हुई है सब में बड़ी धांधली का आरोप लगाया गया है और बाकी जितने के परिणाम आने हैं उसमें भी बड़ी धांधली की आशंका है.

इस बात की जानकारी जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव विशाल कुमार से मिली. अन्य अभ्यर्थियों के साथ मिलकर वो इस धांधली के खिलाफ़ एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में हैं. उन्होंने इस आंदोलन से राज्य भर के छात्रों और अभ्यर्थियों को जुड़ने के लिये एक कॉमन नंबर 7870337199 जारी किया है। उन्होंने सभी से अपील की है कि आप इस आंदोलन से जुड़ें तो बीपीएससी को कोर्ट तक घसीटेंगे.

छात्रों ने आगे RTI के डिटेल्स और एनी सबूत जल्द डेली बिहार न्यूज़ को देने को कहा हैं, हम इसको प्रकाशित करेंगे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.