Input your search keywords and press Enter.

राष्टीय उच्य विद्यालय के लापरवाही के कारण छात्र लगा रहे बिहार बोर्ड के लगातार चक्कर…

WhatsApp Image 2017-09-03 at 7.41.57 AM

WhatsApp Image 2017-09-03 at 7.41.57 AM

कुणाल गुप्ता, समस्तीपुर: दलसिंहसराय स्थित विद्यालय की लापरवाही के कारण क्षेत्र के बहुत सारे गरीब छात्र अपने नाम व जन्म तिथि में अशुद्धि के कारण मैट्रिक की परीक्षा पास कर जाने के बावजूद पटना स्थित माध्यमिक बोर्ड के कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं.

इनमें कई ऐसे छात्र हैं जिनका कालेज में नामांकन कराना संभव नहीं हो पा रहा है. बताया जाता है कि दलसहसराय शहर के प्रमुख विद्यालयों में से एक राष्ट्रीय उच्च विद्यालय का छात्र सरदारगंज निवासी रामचन्द्र पासवान के पुत्र कन्हैया पासवान बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा वर्ष 2017 की वार्षिक परीक्षा में द्वितीय श्रेणी से पास कर गया. मैट्रिक पास करने के बाद परिवार के सदस्यों को काफी खुशी हुई. लेकिन जब बोर्ड का अंक पत्र प्राप्त किया तो पता चला कि उसका नाम कन्हैया पासवान के स्थान पर कन्हैया कुमार और जन्म तिथि 08 अप्रैल 2000 के स्थान पर 03 अगस्त 2000 अंकित है.

Loading...

इसकी शिकायत जब स्कूल के प्रधान से किया तो सहायक नहीं होने का बहाना लगा कर उसे अनेकों दिन स्कूल बुलाकर वापस लौटाया गया. काफी परेशानी के बाद उसे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव के नाम आवेदन पर अग्रसारित कर प्रधानाध्यापक ने पटना जाने का आदेश देकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर डाली. वह छात्र आजतक कभी पटना नहीं गया है. बोर्ड कार्यालय देखने की बात तो दूर रही. उस छात्र ने बताया कि विद्यालय से दिया गया विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र में मेरा नाम कन्हैया पासवान व अंक पत्र में कन्हैया कुमार होने के कारण किसी भी कालेज में मेरा नामांकन नहीं किया जा रहा है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.