Input your search keywords and press Enter.

कामयाबी : डकैती कांड का उद्भभेदन,पुलिस ने किया अपराधी को गिरफ्तार,मोबाइल व बाइक बरामद.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते SP

डीबीएन न्यूज/शिवहर{मधुरेश}– शिवहर जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दस दिन पूर्व हुई डकैती कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया.डकैती कांड में शामिल अपराधी को लूट की मोबाइल सहित कांड में प्रयुक्त बाइक के साथ पुलिस ने आज उसे दबोच लिया.

शिवहर के एसपी प्रकाशनाथ मिश्रा ने मिडिया को बताया कि बीते 25 फरवरी को पूर्वी चंपारण जिले के ढाका थाना क्षेत्र के पचपकड़ी बाजार के आलू- प्याज व्यवसायी राजू कुमार गुप्ता अपने दुकान से विटारा ब्रेजा कार बीआर 05 वी8100 से बकाये तकादा के लिए फेनहारा गये थे. दुकानदारों से करीब दो लाख बीस हजार रूपये वसूल कर शिवहर के नयागांव में भी व्यवसायियों से पैसा वसूली करने आ रहे थे. इसी दौरान नयागांव- फेनहारा पथ पर चंपारण सीमा के समीप बाइक सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक कर गाड़ी को रुकवाया. पिस्टल के बल पर अपराधियों ने रुपया भरा थैला एवं चार मोबाइल फोन लूट लिया. अपराधियों ने कार को भी अपने कब्जे में ले लिया. घटना को अंजाम देने के बाद व्यवसायी की विटारा ब्रेजा गाड़ी भी लेकर अपराधी भाग निकले.

Loading...

इस संदर्भ में श्यामपुर भटहा थाने में व्यवसायी राजू कुमार गुप्ता के द्वारा अपराधियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्रकाशनाथ मिश्रा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. इस कांड के उद्भेदन के लिए पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान का भी सहारा लिया. अनुसंधान के दौरान पूर्वी चंपारण जिले के फेनहारा थाने के इजोरबारा गांव के एक अपराधी मधुरेन्द्र सिंह उर्फ मधु सिंह की गतिविधि संदिग्ध पाई गई.

तत्पश्चात पुलिस ने मधुरेंद्र सिंह को बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान उक्त कांड में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. उसने पुलिस को बताया कि अपने ग्रामीण साथी सन्नी सिंह, मनीष सिंह उर्फ भोली सिंह, परसौनी के राहुल सिंह उर्फ छोटे सिंह एवं अन्य के साथ मिलकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. लूटी गयी ब्रेजा गाड़ी को मुजफ्फरपुर में बेचने की भी बात स्वीकार की है. गिरफ्तार अपराधी मधुरेंद्र सिंह उर्फ मधु सिंह को आवश्यक पुछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.

इस घटना का उद्भभेदन करने में एसपी के नेतृत्व में डीएसपी प्रीतीश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक जगदानंद ठाकुर, पुलिस निरीक्षक सुदामा राय, श्यामपुर भटहा थानाध्यक्ष सुजीत कुमार, केस के अनुसंधानकर्ता कन्हैया कुमार ,पुलिस अवर निरीक्षक राजेश कुमार ,अपराध प्रवाचक राज कुमार झा एवं तकनीकी शाखा प्रभारी मनीष कुमार भारती की भूमिका सराहनीय रही. एसपी श्री मिश्रा ने उक्त कांड के उद्भेदन में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.