Input your search keywords and press Enter.

अब मोइनुलहक स्टेडियम के आयेंगे अच्छे दिन, सुशील मोदी ने किया बड़ा ऐलान…

Moin-Ul-Haque_Stadium sushil modi

Moin-Ul-Haque_Stadium sushil modi


हितेश कुमार,पटना: चार दिवसीय ‘बिहार एकलव्य खेल’ (09 से 12 जनवरी) का पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कम्पलेक्स, पटना में शुभारंभ करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हाल में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के साथ मोइनुलहक स्टेडियम के विकास के लिए एमओयू साइन करेगी.

17 साल के बाद अब बिहार की टीम भी रणजी क्रिकेट में भाग ले सकेंगी. पुलिस की बहाली में खिलाड़ियों को एक प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है. झारखंड बंटवारे के बाद बिहार का क्रिकेट एसोसिएशन विवाद में घिर गया था, मगर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देकर यह स्पष्ट कर दिया है कि बिहार की टीम भी रणजी मैच में भाग लेगी. सरकार मोइनुलहक स्टेडियम को विकसित करने के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के साथ समझौता करेगी. इस स्टेडियम में बिहार के लड़के उच्चस्तरीय क्रिकेट का प्रशिक्षण लें सकेंगे.

Loading...
 
Moinul_haq stedium

file photo


बिहार में 22 एकलव्य राज्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केन्द्र संचालित कर 370 बच्चे प्रशिक्षित किए जा रहे हैं. अगले साल 17 और एकलव्य आवासीय खेल प्रशिक्षण केन्द्र खोल कर एक हजार बच्चों को नामांकित करने का सरकार का लक्ष्य है. केन्द्र के बच्चों के खाने की राशि प्रतिदिन 100 रुपये से बढ़ा कर 225 रुपये, एक बार की जगह दो बार खेल किट और ड्रेस के साथ ही प्रशिक्षकों के मानदेय को 8 हजार से बढ़ा कर 30 हजार कर दिया गया है।.राजगीर में सरकार की पहल पर 633 करोड़ की लागत से स्पोट्र्स कम्पलेक्स सह स्टेडियम के निर्माण के लिए 90 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है. सरकार खेल और खिलाड़ियों को बेहत्तर सुविधा और प्रोत्साहित करने के लिए सदैव तत्पर है. बिहार एकलव्य खेल, पटना के शुभारंभ के मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उप मुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी ने परेड की सलामी भी ली.


sk modi
यह भी पढ़ें:
नाराज एनडीए की सांसद ने नीतीश की समीक्षा बैठक से खुद को किया वॉक आउट

शत्रुधन सिन्हा के घर पर चला बुलडोजर, गिरा दिया गया इस हिस्से को….

नीरज कुमार और संजय सिंह को मिली खुली चुनौती, है काबिलियत तो किसी भी विधानसभा से चुनाव लड़ जीतकर दिखायें…..

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.