Input your search keywords and press Enter.

नहीं चल रही ‘सुविधा एक्सप्रेस’, असुविधा के लिए खेद है!

MODI-SUVIDHA-EXPRESS -SMALL

पटना.न्यूज़ डेस्क.

पटना से मुंबई सेंट्रल जानेवाली AC स्पेशल ‘सुविधा एक्सप्रेस’ अब नहीं चल रही है. प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पिछले बिहार दौरे में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया  की एक खबर के अनुसार सप्ताह में दो दिन खुलनेवाली पटना जंक्शन-मुंबई क्षत्रपति शिवाजी टर्मिनल ‘सुविधा एक्सप्रेस’ अपने पहले ट्रिप के बाद फिलहाल बंद है. रेलवे ने इसका कारण बताया है कि यह ट्रेन यात्रियों की ‘डिमांड’ पर चलेगी. इसका मतलब यह कि जब भी इस रूट में भीड़ बढ़ेगी तभी यह ट्रेन चलायी जायेगी. पहले इसे ‘नार्मल’ तरीके से सप्ताह में दो दिन, पटना से हर बुधवार-रविवार और मुंबई से हर शुक्रवार और मंगल को चलाया जाना था.

suvidha-express

फोटो:indianrail.gov.in

आज ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इसको लेकर दो ट्वीट भी किये जिसमे उन्होंने मोदी के वादों को बिहार के लिए ‘जले पर नमक’ बताया.

Loading...

 

नीतीश ने दुसरे ट्वीट में कहा कि, ‘पहले लोग ट्रेन पकड़ने के लिए लाइन लगाते थे, अब ट्रेन चलवाने के लिए लाइन लगायेंगे.’

पटना से जब कुछ लोगो ने इस ट्रेन का टिकट बुक करना चाहा तो उन्हें पता चला कि IRCTC की वेबसाइट पर इस ट्रेन की डिटेल्स ही नहीं हैं. बाद में पूर्व मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ‘ट्रेन चलाने के लिए लोगों को पहले पुमरे के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक को अनुरोध करना होगा.’

फिलहाल रेलवे के इस व्यवहार से यात्री खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. एक यात्री के अनुसार ‘शायद यह पहली बार है कि प्रधानमन्त्री द्वारा हरी झंडी दिखा कर चलायी गई ट्रेन को उद्घाटन के बाद बंद कर दिया गया.’

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.