Input your search keywords and press Enter.

योग पर तेजस्वी यादव ने चला मास्टरस्ट्रोक, चुनौती को जान मोदी के मंत्रियों के छूटेंगे पसीने!

tejaswi-yadav
tejaswi-yadav

फाइल फोटो


बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने योग को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है. मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों को चुनौती दी है कि वे शीर्षासन करके दिखाएं. उन्होंने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की एक तस्वीर सोशल मी़डिया पर पोस्ट की है जिसमें वे शीर्षासन कर रहे हैं. इस फोटो को शेयर कर पूछा है कि “क्या कोई भी कैबिनेट मंत्री आज ये योग कर सकता है. यदि आप रोज़ योग नहीं करते हैं तो ये दिखावा क्यों कर रहे हैं.”

मैं मोदी सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों को चुनौती देता हूँ कि वे शीर्षासन करके दिखाएं. साथ ही उन्होंने भाजपा पर योग के राजनीतिकरण का आरोप लगाया और फ़ेसबुक पोस्ट में कहा, “यह परंपरा पूरे देश की है. कोई एक दल इस पर एकाधिकार साबित करने की कोशिश ना करे.”

Loading...

अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने योग के महत्त्व और परंपरा के बारे में बहुत कुछ लिखा है. उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा भाजपा योग को भी भगवा रंग से रंगने की कवायद में जुटी है. योग पर अपना एकाधिकार जमाने की होड़ में भाजपा ने कई वर्गों और जन समूहों की भावनाओं को भी आहत किया है.

neheru_yoga
योग स्वास्थ्यवर्धक है, मन मस्तिष्क को शुद्ध करने और तनाव का अंत करने में सक्षम है. परन्तु बेवजह भाजपा संघ के एजेंडे को आगे करने के लिए इस महान परम्परा का दुरूपयोग कर हमारे ऋषि मुनियों और साधुओं के अध्यात्म और ज्ञान का अपमान कर रही है.

मेहनतकश और कमज़ोर वर्ग हर साँस में योग करते हैं. कृषक और खेतिहर समाज के लोग दिन रात अपने पसीने की बूंदों से सूरज की तपिश को ठंडा करते हैं. उन्हें एक दिन के योग का दिखावा नहीं चाहिए. यह परम्परा पूरे देश की है जिसपर पूरे देश को गर्व है. कोई एक दल इस पर एकाधिकार साबित करने की कोशिश ना करे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]