Input your search keywords and press Enter.

तेजस्वी ने इन मुद्दों को उठाकर मोदी सरकार को कर दिया एक्सपोज, आप भी होंगे सहमत

pwd minister tejaswi yadav donates-12-crore in bihar cm relief fund

pwd minister tejaswi yadav donates-12-crore in bihar cm relief fund


तेजस्वी यादव आज अपने पुरे मुड में दिखे उन्होंने एक, दो नहीं ट्वीट की जैसे झड़ी लगा दी. डॉ राजेंद्रप्रसाद केंद्रीय कृषि वि० को लेकर मोदी सरकार की विफलताओं को गिनाया. उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र के बीच समझोते के बाद से केंद्र सरकार ने कुछ काम नहीं किया है. केंद्र द्वारा अब तक इस विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति भी नहीं की गई है।. समझौता अनुसार एसेट टेकओवर कमेटी का भी गठन नहीं किया गया है.

सबसे पहले उन्होंने इस ट्वीट से शुरुआत किया :बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है केंद्र सरकार. PM द्वारा स्वंय घोषित विशेष पैकेज की केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री उड़ा रहे खिल्ली”

उसके बाद उन्होंने केंदीय वि० को लेकर कहा कि अफ़सोस है कि बिहार से केंद्रीय कृषिमंत्री होने के बावजूद राजेंद्र कृषि वि० को केंद्रीय कृषि वि० में परिवर्तित करने के लिए केंद्र गम्भीर नहीं.

Loading...

राजेंद्र कृषि वि०,भागलपुर को केंद्रीय कृषि वि० में परिवर्तित करने के लिए 25/1/15 को केंद्र वराज्य के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया. केंद्र द्वारा अब तक इस विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति भी नहीं की गई है. समझौता अनुसार एसेट टेकओवर कमेटी का भी गठन नहीं किया गया है. कुलपति की नियुक्ति एवं एसेट टेकओवर कमेटी का गठन नहीं होने के कारण केंद्रीय कृषि वि० मूर्तरूप नहीं ले सका है। यह केंद्र सरकार की विफलता है.

राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2011-12 से 15-16 तक राजेंद्र कृषि वि० को वेतनादि आदि के लिए 457.38 करोड़ रु विमुक्त किया गया है. यहाँ तक कि समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर होने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2015-16 में इस विश्वविद्यालय को 130.54 करोड़ रु दिया गया है. केंद्र सरकार की लगातार उपेक्षा को देखते हुए राज्य द्वारा कृषि वि० के कर्मियों के हित में 2016-17 के लिए भी 103.44 Cr रु स्वीकृत किये गए है.

मैं केंद्रीय कृषि मंत्री से आग्रह करूँगा कि यथाशीघ्र डॉ राजेंद्रप्रसाद केंद्रीय कृषि वि० को समझौते अनुसार सुचारू रूप से शुरू करवाया जाए.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]