Input your search keywords and press Enter.

शहर की गंदगी को देखते हुए नगर निगम ने लिया यह बड़ा निर्णय

63ad4147-5d9b-4e6d-81af-505e450684b2

63ad4147-5d9b-4e6d-81af-505e450684b2

संजीव मिश्रा, भागलपुर: शहर की गंदगी को देखते हुए भागलपुर नगर निगम ने एक बड़ा बदलाव लिया है. पिछले काफी दिनों से शहर की गंदगी को लेकर हो हल्ला मचा हुआ है. उसको देखते हुए ही ये फैसले लिए हैं. नियम इस प्रकार से है, जिसके तहत अब शहर को साफ सुथरा रखने के लिए रातों को भी सफाई की जाएगी. इस शुभ काम की शुरुआत इस माह से ही होगी.

जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. अब रात में शहर के सभी चौक-चौराहों की सफाई, शहर के मुख्य मार्ग के कूड़े का उठाव और ब्लीचिंग का छिड़काव किया जाएगा. नगरनिगम का यह फैसला स्वागत योग्य हैं, जिसे नगर आयुक्त के तरफ हरी झंडी मिलने पर शुरू किया जाएगा. फिलहाल, शहर में सुबह आठ से शाम तीन बजे तक और तीन से छह बजे तक सफाई होती है.

अब शाम पांच से रात 11 बजे तक भी सफाई की जाएगी. मुख्य मार्ग में रात को सफाई होने से बाजार क्षेत्र और शहर के सभी मुख्य मार्ग एकदम नीट एंड क्लीन हो जाएगा. रात में शाम पांच से रात 11 बजे तक होने वाली सफाई व्यवस्था में तीन टीम लगायी जायेगी. हर टीम में छह सफाई कर्मी और तीन ऑटो ट्रीपर को रखा जायेगा.

Loading...

इस ट्रीपर की मदद से शहर के चौक-चौराहों पर लगे कूड़ा को सफाई कर्मी की मदद से साफ कर उसे ऑटो ट्रीपर में डाला जायेगा.खास बात यह भी है कि हर टीम में इतने ही सदस्य और ऑटो ट्रीपर रहेंगे. हर टीम में एक जोनल प्रभारी रहेंगे, जो सफाई व्यवस्था पर नजर रखेंगे. जरूरत पड़ी तो यह संख्या और भी बड़ाया जा सकता है. जो भी हो अगर ये कारगर होते हैं तो इससे स्मार्टसिटी भागलपुर की तस्वीर बदलेगी, जो अबतक गंदगी से धूमिल हो चुकी है.

यह भी पढ़ें:
अगले वर्ष से मंजूषा आर्ट के कलाकारों को बिहार सरकार देगी बड़ा तोहफा

गुजरात चुनाव प्रथम चरण के 89 सीटों पर वोटिंग जारी, जानिए क्या है अकड़े

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी ने की मतदाताओ से वोटिंग अपील, कहा रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग हो


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.