Input your search keywords and press Enter.

कुलपति टीएमबीयू का सांकेतिक श्राद्ध कर विरोध करना छात्र नेता को भारी पड़ा,दो छात्र गिरफ्तार….

गिरफ्तार कर छात्र नेता को ले जाती पुलिस फोटो

डीबीएन न्यूज/भागलपुर(संजीव मिश्रा)-भागलपुर के शिक्षा जगत के गलियारे से एक बड़ी खबर है जहाँ छात्रसंघ के नेता को विश्विद्यालय से गिरफ्तार किया गया है.

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय परिसर में शनिवार को अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक के खिलाफ एनएसयूआई सदस्यों ने कुलपति प्रो. नलिनीकांत झा का विरोध किया. विरोध स्वरूप संगठन के सदस्यों ने विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति का प्रतीकात्मक श्राद्ध किया.इस दौरान विश्वविद्यालय थाना पुलिस दो छात्र नेताओं को गिरफ्तार कर ले गई.

कल करीब 12 बजे एनएसयूआई ने पोस्टर बैनर लगाकर कुलपति के खिलाफ भाषण देना शुरू किया. इसके बाद वहां प्रतीकात्मक तरीके से संगठन ने कुलपति का श्राद्ध कर दिया. इस मौके पर कांग्रेस नगर महिला अध्यक्ष पूजा साह और प्रदेश महिला समन्वयक अनामिका शर्मा भी मौजूद थीं. पर पुलिस की इस कारवाई से वहाँ से खिसक गयीं. इससे पहले भी संगठन ने कुलपति की प्रतीकात्मक अर्थी यात्रा निकाली थी.

Loading...

एनएसयूआई जब कुलपति का प्रतीकात्मक श्राद्ध कर रहा था तो विश्वविद्यालय पुलिस और तातारपुर पुलिस मौजूद थी. हालांकि इस दौरान पुलिस ने इसे रोकने का प्रयास नहीं किया. इसके बाद जब विरोध खत्म हुआ तो पुलिस ने छात्र रालोसपा के विश्वविद्यालय अध्यक्ष शिशिर रंजन सिंह और एनएसयूआई के बमबम प्रीत को गिरफ्तार कर लिया और वहां लगे पंडाल को भी हटाया गया. इस दौरान छात्रों ने कुछ देर तक हंगामा भी किया.इन छात्रों पर शुक्रवार को विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रो. विलक्षण रविदास ने विश्वविद्यालय बंद कराने के आरोप में एफआईआर कराई थी.

छात्रों की गिरफ्तारी के बाद अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष आनंद आजाद विश्वविद्यालय थाने पहुंचे. वे गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे. उन्होंने कहा कि छात्रों पर केस और गिरफ्तारी लोकतंत्र की हत्या है. वहीं गिरफ्तार छात्र शिशिर रंजन सिंह ने कहा कि कुलपति का विरोध आगे भी चलता रहेगा. बरहाल इस घटना ने विश्विद्यालय छात्रसंघ में खलबली मचा दी है .

छात्रसंघ रालोसपा ने विश्विद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी है कि बिना शर्त मुकदमा वापस ले अन्यथा उनके ही अंदाज में जवाब दिया जायेगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.