Input your search keywords and press Enter.

बजरंग दल के शौर्य दिवस पर भड़के माले ने की नीतीश सरकार से यह बड़ी मांग

nitish kumar
nitish kumar

फाईल फोटो

हितेश कुमार पटना: भाकपा-माले ने कहा है कि बाबरी मस्जिद की शहादत की बरसी पर बजरंग दल व हिंदूवादी सांप्रदायिक ताकतों द्वारा शोभायात्रा निकालने वाली हैं, इसे प्रशासन को अविलंब प्रतिबंध कर देना चाहिए. यह तब और जरूरी हो जाता है, जब राजधानी पटना की नाक के ठीक नीचे फुलवारीशरीफ में पिछले तीन दिनों से लगातार बजरंग दल द्वारा सांप्रदायिक उन्माद का माहौल बनाकर रखा गया है.

आज फुलवारी में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग पूरी तरह भय के माहौल में हैं और जिला प्रशासन उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ दिख रही है. भाकपा-माले ने कहा है कि फुलवारी में 3 दिसंबर को बजरंग दल ने बड़े सुनियाजित तरीके से दंगा-फसाद खड़ा कर उसको गांव तक विस्तार देने की कोशिश की. गांवों में कई जगहों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों की दुकानें लूट ली गयीं और उन्हें काफी क्षति पहुंचाई गयी.

Loading...

9369921e-effa-4225-ab9a-b8add92c12fa

जब फुलवारी में इस प्रकार की स्थिति है, तो प्रशासन बजरंग दल को शौर्य दिवस मनाने की छूट क्यों दे रहा है, जबकि भाकपा-माले को उसने शांति मार्च भी आयोजित नहीं करने दिया था. बजरंग दल द्वारा उसरी बाजार से शौर्य दिवस शोभायात्रा निकालने की योजना है.

इसमें पूरी आशंका है कि इसकी आड़ में अल्पसंख्यक समुदाय के ऊपर फिर से हमले किए जाएंगे. इसलिए इस यात्रा को अविलंब प्रतिबंधित किया जाए और फुलवारी सहित राजधानी के अन्य हिस्सों में सांप्रदायिक सौहार्द का माहौल कायम किया जाए.

यह भी पढ़ें:
पटना हाईकोर्ट ने JEE एडवांस परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार से माँगा जवाब

एयरटेल का 4G हॉटस्पॉट और 4G डोंगल सब से कम कीमत में, jio हुआ पीछे…

कृषि से जुड़े छोटे कुटीर उद्योग विकसित करने की जरूरत- मंत्री


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.