Input your search keywords and press Enter.

बंद आँखों से सबकुछ पढ़ व देख सकती है यह लड़की…

रोहतास: बिहार के रोहतास की एक लड़की ने योग दिवस पर मस्तिष्क को एकाग्रचित करने की अदभुत क्षमता का प्रदर्शन किया। आंखों पर पट्टी बंधा होने के बावजूद अखबार पढ़कर और लोगों को पहचान की दिखाया.बिहार के रोहतास जिले की एक नौ वर्षीय लड़की अपनी एकाग्रशक्ति द्वारा आंखों पर पट्टी बांध कर भी सबकुछ देख सकती है. अखबार पढ़ लेती है और सामने आये लोगों को पहचान लेती है.

योग दिवस के अवसर पर स्कूल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बच्ची ने योग का चमत्कार दिखा कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। लड़की का नाम दृष्टि कुमारी है और वह पांचवी कक्षा की छात्रा है. दृष्टि ने विद्यालय मस्तिष्क को एकाग्रचित करने की अदभुत क्षमता का प्रदर्शन किया. विद्यालय में आंख पर पट्टी बांध दिया गया था. जिसके बाद भी वह अखबार तथा किताब ले कर पढऩे लगी। उसके सामने स्कूल के ही एक बच्चे को लाया गया, तो उसने नाम बता दिया। उसके इस कारनामे को देख सभी आश्चर्यचकित थे.

Loading...

काराकाट थाना के जोन्ही निवासी देवेंद्र सिंह की पुत्री दृष्टि ने बताया कि इसके पूर्व वह अपने माता-पिता के साथ पानीपत में रहती थी। वहीं उसका नाम योगा में लिखाया गया था. योग में एकाग्रता का अभ्यास कराया गया था.बच्ची ने बताया कि अभ्यास के दौरान उसे एक बड़े स्क्रीन पर वीडियो दिखाया जाता था, फिर अंधेरे कमरे में एक मोमबत्ती जलाकर एकाग्रचित होने का अभ्यास कराया जाता था. इसी योग शक्ति के बल पर आंख पर पट्टी बांधने के बाद भी सबकुछ पढऩे व पहचानने में सक्षम है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.