Input your search keywords and press Enter.

पितृपक्ष मेले के बीच पिंडदाननी बने इतने चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, इनके बारे में जान हैरत में पड़ जायेंगे, इस राज्य के हैं सभी चोर…..

आनंद राज सिंह,गया: गया में चल रहे पितृपक्ष मेला के दौरान देश-विदेश के कोने-कोने से आने वाले तीर्थयात्रियों को ठगने में जुटे अंतर्राज्यीय ठग गिरोह के 20 सदस्यों को गया रेलवे स्टेशन पर पुलिस के सक्रियता के कारण पकड़ लिया गया. इस ठग गिरोह के सदस्य गया जंक्शन पर पिंडदानी बन कर तीर्थयात्रियों का सामान चोरी करते थे.

गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने चोरी के 12 मोबाइल, नगद राशि व अन्य सामान बरामद किये हैं. इस सम्बन्ध में गया रेलवे स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट प्रभारी आरआर सहाय ने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य गया जंक्शन के बगल स्थित बागेश्वरी रोड डाक बाबा मोड़ के पास एक निजी मकान में किराये पर रह रहे थे. आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से इनके गया स्थित किराये के घर पर छापेमारी कर चोरी का सभी सामान बरामद किया और सदस्यों को गिरफ्तार किया. जानकारी हो कि गुरुवार को गया जंक्शन के एक नंबर प्लेटफार्म स्थित फर्स्ट क्लास वेटिंग हॉल से मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्री डॉ. वीपी सिंह का सामान चोरी हो गया था.

Loading...

जब पुलिस ने इस मामले को लेकर सीसीटीवी फूटेज को खंगाला तो अपराधियों का कारनामा सामने आ गया. इसके बाद जीआरपी व आरपीएफ की स्पेशल टीम का गठन किया गया. इस टीम ने शुक्रवार को यात्री का सामान चोरी करने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया. कड़ाई से पूछताछ किए जाने पर इन लोगों की निशानदेही पर अन्य सदस्यों गिरफ्तार किया गया और चोरी का सामान बरामद किया गया. श्री सहाय ने बताया कि सभी अपराधी पिंडदानियों के वेश में रहते थे. इन लोगों ने अपना सर मुंडवा रखा था, ताकि लोगों को इन पर शक न हो.

उन्होंने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के हैं. ये देश के विभिन्न हिस्सों में लगने वाले धार्मिक मेला में वेश बदल कर तीर्थयात्रियों का सामान उड़ा लेते हैं. उन्होंने बताया कि सबसे पहले बनकसिया थाना मनकापुर निवासी झिंगई और पठानपुरा निवासी राजेश पकड़ा गया. इनकी निशानदेही पर जगनाबाजार के सुभाष, मतुवरिया थाना मोतीगंज के रामशंकर, डुमरियाडीह निवासी कन्हाईलाल, दुहलापुर थाना धानेपुर के केसरी, बथपुर थाना उसरी के जगदीश, अभयपुर थाना मोतीगंज निवासी संजय तथा ढ़कराई थाना मोतीगंज निवासी राणा प्रताप को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें:
जीतन राम मांझी के कार ने फिर दिया धोखा, गुस्से में डीजीपी पर जमकर बरसे, कहा……

लालू ने कि भविष्यवाणी, लोकसभा 2019 में भाजपा-नीतीश को…..

अंधेरे में प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी की लोगों ने कराई शादी, पहली ही रात प्रेमी ने पुछा ये सवाल…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.