Input your search keywords and press Enter.

आखिर मोदी ने पूरा किया अपना वादा, बिहार के इस जिलें को मिला बड़ा तौहफा

pm modi

pm modi


केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से बिहार में विकास की गति बढ़ी है. मोदी ने जब मेक इन इंडिया प्रोग्राम शुरू किया था तो किसी को पता नहीं था इसका क्या फायदा होगा, यह कैसे लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगा और देश आगे बढ़ेगा लेकिन जैसे जैसे मोदी सरकार आगे बढ़ रही है देश में कई विदेशी कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है. बिहार में भी मेक इन इंडिया स्कीम के तहत मधेपुरा में रेल कारखाना खोलने में फ़्रांस की एक कंपनी ने दिलचस्पी दिखाई है.

फ्रांस की कंपनी बिहार के मधेपुरा जिले में रेल कारखाने का निर्माण करेगी. कंपनी द्वारा इसके लिए सबसे पहले जमीन उपलब्ध कराने की मांग रखी थी. राज्य सरकार ने भी इसमें देर न करते हुए मधेपुरा स्थित रेल कारखाना को 305 एकड़ जमीन उपलब्ध करा दी है. राजस्व व भूमि सुधार मंत्री डॉ मदन मोहन झा ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. सूचना भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की स्कीम मेक इन इंडिया के तहत मधेपुरा में रेल कारखाना खोलने की यह पहली स्कीम है.
Loading...

इसके अलावा विभिन्न परियोजनाओं के लिए जमीन अधिग्रहण किया है. इसमें रेलवे 6954 एकड़, स्टेट हाइवे 2571 एकड़, एनएच 9591 एकड़, एनटीपीसी-पावरग्रिड 9877 एकड़, एसएसबी 1339 एकड़, पुल व एप्रोच रोड 954 एकड़, उद्योग व आधारभूत संरचना 2055 एकड़, लैंड बैंक 157 एकड़, नालंदा यूनिवर्सिटी 521 एकड़ व अन्य परियोजनाओं के लिए 7507 एकड़ जमीन दी गयी है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]