Input your search keywords and press Enter.

बिहार के तीन जिलें पुर्णिया, सारण और समस्तीपुर को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तौहफा

modi in purnia


modi in purnia

फाइल फोटो


यह मानना पड़ेगा कि मोदी सरकार इन दिनों बिहार पर ध्यान दे रही है. पहले गाँधी सेतु के लिए पैसे जारी किया फिर पटना हाईकोर्ट को फ्री वाई फाई और अब बिहार के तीन जिलों के अस्पतालों को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाने का ऐलान. बिहार आये केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्‌डा ने कहा कि अगर राज्य सरकार जमीन उपलब्ध कराए तो बिहार में एक और एम्स भी खोला जायेगा.

Loading...

मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र सरकार बिहार में एक और एम्स खोलना चाहती है. यह बिहार सरकार तय करे कि दूसरा एम्स किस जिले और शहर में खुलेगा. जब दूसरा एम्स पूर्णिया में खोलने का सवाल किया गया तो मंत्री ने कहा कि पूर्णिया की महत्ता से इनकार नहीं, लेकिन इस का फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को करना है. केंद्र सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है. राज्य सरकार जहां जमीन देगी वहीं पर नया एम्स बनेगा.

इसके आलावा नड्डा ने कहा कि बिहार के तीन जिला अस्पतालों पुर्णिया, सारण और समस्तीपुर को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा. इसके लिए हर अस्पताल को 189 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. अगर पैसे की और भी जरूरत होगी तो उसे भी पूरा किया जाएगा. अब सरकार पर निर्भर करता है कि जितना जल्दी डीपीआर बनेगा, उतना जल्दी काम शुरू हो जाएगा.

बिहार के सिविल सर्जन को चाहिए कि वह जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट की योजना को तैयार कर राज्य सरकार को भेजें. उसके बाद राज्य सरकार केंद्र सरकार को भेजेगी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बिहार में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए कृतसंकल्प है.

फ्लिपकार्ट पर चल रहा है बम्फर ऑफर, यहाँ क्लिक कर उठाये फायदा: Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]