Input your search keywords and press Enter.

एक्सक्लूसिव: सृजन घोटाले में नया मोड़, सेक्स रैकेट का हुआ खुलासा…

संजीव मिश्रा, भागलपुर. सृजन घोटाला थमने का नाम नहीं ले रहा. 8 अगस्त से जो सृजन का भूत बाहर हुआ है वो अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा. हर दिन एक नए-नए खोलासे हो रहे है. इसका दायरा अब 1400 करोड़ पार कर चुका है. बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की भी अनुसंशा कर दी है. हमारे भागलपुर के संवाददाता संजीव मिश्रा ने जब इसकी जांच पड़ताल खुद से आरंभ की तो एक बहुत ही चौकाने वाली बातें सामने आयी.

सृजन के अंदर करीब 4400 महिला वर्कर थी. उनमे से ही कईयों से मनोरमा देवी जिस्म फ़रोसी का धंदा करवाती थी. संस्था से जुडी महिलाओं ने ही इसका खुलासा किया. उन्होंने बताया कि “लड़कियों या महिलाओं को उन्हीं के पास भेजा जाता था, जो सरकारी बाबू, उच्च पदों पर बैठे है. मनोरमा देवी काफी चतुर महिला थीं. वो अपना काम निकलने के लिए किसी भी हद तक चली जाती थी. बड़े बड़े अफसर को लड़किया परोसकर अपना काम निकाल लेती थी.” यह तब खुलासा हुआ जब सृजन की महिलाओं से हमारे संवाददाता संजीव मिश्रा ने बात की.

Loading...

>नाम तो अपना बताया पर फ़ोटो ना छापने की शर्त पर. उनमें से संगीता(बदला हुआ नाम) कहलगांव, लक्ष्मी(बदला हुआ नाम) सबौर, और कई लड़कियों से हमारी बात हुई. इन लड़कियों एवं महिलाओं ने बताया की “पैसों का लालच देकर यहाँ से गाड़ी में बिठाकर लड़कियों को जिस्म फ़रोसी के लिए भेजा जाता था.” बरहाल जो भी हो सीबीआई जांच की तो अनुसंशा हो ही चुकी है. सोमवार से सीबीआई अपना कार्य आरंभ कर देगी जैसा कि यहाँ के वरीय एस. एस. पी मनोज कुमार ने हमारे DBN संवाददाता को बताया. इसमें और भी कई खुलासे होने वाले हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.