Input your search keywords and press Enter.

घर से बाहर निकलते समय कर लें बस ये छोटा सा काम, हो जाएगी आपकी हर मुश्किल आसान

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि से संबंधित कोई दोष होता है तो व्यक्ति किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है। साथ ही, मानसिक तनाव भी बना रहता है. घर-परिवार में भी अशांति रहती है. शनि को मनाने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं. यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार शनि और कुंडली के दोषों को दूर करने के उपाय…

पहला उपाय-पानी में काले तिल मिलाकर स्नान करें. साथ ही अपने इष्टदेव या ऊँ शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें. इस उपाय से शनि से जुड़े दोष दूर हो जाएंगे और कार्यों में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी। इस विधि से नहाने पर बुरी नजर से भी मुक्ति मिल सकती है.

Loading...

दूसरा उपाय-रोज सुबह जल्दी उठें और स्नाने के बाद तांबे के एक लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें साबूत लाल मिर्च के दाने डालें.इसके बाद ये जल सूर्य को चढ़ाएं। साथ ही, सूर्य मंत्रों का जाप करें. इस से घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान मिलता है.

तीसरा उपाय-सात प्रकार के अनाज लें, जैसे गेहूं, मक्का, ज्वार, बाजरा, चावल, चना और साबूत मूंग। इन सभी को एक साथ मिलाकर पक्षियों को खिलाएं। ये उपाय रोज करना चाहिए. अगर ये संभव ना हो तो सप्ताह में कम में कम एक बार अवश्य करें.

चौथा उपाय-रोज सुबह जब भी घर से निकलें तो सीधा पैर पहले बाहर रखें और यदि संभव हो सके तो रास्ते में गाय दिखे तो उसे हरी घास खिलाएं. इस उपाय से पूरे दिन सकारात्मक फल मिल सकते हैं.

पांचवां उपाय-घर में जब भी रोटी बने तो सबसे पहले रोटी गाय को और अंतिम रोटी कुत्ते को अवश्य खिलाएं. इस उपाय से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.