Breaking News
August 26, 2019 - पी.चिदंबरम को मिल झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया अंतरिम जमानत याचिका
August 26, 2019 - तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को लेकर राजद में विवाद
August 25, 2019 - प्रियंका गांधी ने कश्मीर को लेकर केन्द्र पर बोला हमला, कहा ‘लोगों को चुप कराना राष्ट्रविरोधी’
August 25, 2019 - तेजस्वी यादव बोले सिर्फ लालू परिवार ही भ्रष्टाचारी नहीं, आरसीपी सिंह पर जांच की रखी मांग
August 25, 2019 - BPSSC में 2446 पदों के लिये एजुकेशन क्वालीफिकेशन में बदलाव
August 25, 2019 - BPSSC में 2446 पदों के लिये एजुकेशन क्वालीफिकेशन में बदलाव
August 25, 2019 - अनंत सिंह ने जेल का खाना खाने से किया इंकार, मांगी विशेष सुविधा
August 25, 2019 - कोर्ट में पेशी के बाद पटना के बेऊर जेल भेजे गए अनंत सिंह
August 25, 2019 - तेजस्वी के कमबैक को झटका, शिवानंद तिवारी-भाई वीरेंद्र ने बनाई दूरी
August 25, 2019 - अरुण जेटली को लेकर लालू यादव ने बताई दिल की बात

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में धोनी की जगह पंत संभालेंगे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है. चयनकर्ताओं ने टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट के लिए टीम का एलान किया है. विराट कोहली तीनों फॉर्मेट के लिए टीम के कप्तान हैं, जबकि रोहित शर्मा उप कप्तान की भूमिका में होंगे. महेंद्र सिंह धोनी का लिस्ट में नहीं है. एक दिन पहले ही धोनी खुद को दो माह के लिए क्रिकेट से अलग होने का एलान कर चुके हैं. वहीं, टेस्ट में ऋद्धिमान साहा को पंत के साथ एक्स्ट्रा विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति ने मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में बैठक के बाद टीम का ऐलान किया है और साथ इस मीटिंग में कप्तान विराट कोहली ने भी हिस्सा लिया.

टी 20 के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शेखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपिंग), क्रुणाल पंड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी.

वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी.

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, मंयक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमान विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीम बुमराह, उमेश यादव.

आपको बता दें कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अलावा दौरे में वनडे और टी20 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी आराम मिला है. ये सभी खिलाड़ी लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे. टेस्ट टीम में शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है. वहीं, बुमराह को टेस्ट टीम में जगह दी गई है. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में जगह दी गई है. टेस्ट टीम में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की भी वापसी हुई है.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *