Input your search keywords and press Enter.

गैरी कर्स्टन ने खोला कोहली की सफलता का राज, बताया आखिर क्यों हैं विराट इतने सफल


न्यूज़ डेस्क: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी धांसू बल्लेबाजी से हर किसी को दीवाना बना दिया है. इस कड़ी में अब एक नाम और जुड़ गया है, वो नाम है टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का. फिलहाल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बतौर बैटिंग कोच गैरी कर्स्टन ने विराट कोहली की तरफदारी करते हुए कहा है कि विराट का अब दूसरा नाम विराट रिकॉर्ड कोहली है.

गैरी कर्स्टन ने विराट कोहली की सफलता का राज खोलते हुए कहा है कि लगातार खेल में सुधार ही कप्तान कोहली को महान खिलाड़ी बनाता है. वे अपने खेल पर हमेशा फोकस रहते हैं. वे दूसरे काम की परवाह नहीं करते हुए हर वक्त खेल में सुधार की कोशिश करते हैं. गौरतलब है कि गैरी कर्स्टन भारत में अपनी अकादमी के माध्यम से नई प्रतिभाओं की तलाश कर रहे हैं.



Widget not in any sidebars

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे का जिक्र करते हुए गैरी कर्स्टन ने कहा कि आगामी इंग्लैंड का टूर काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि विदेशी दौरों पर भी टीम इंडिया अच्छा रिजल्ट दे सकती है और विरोधियों को चौंका भी सकती है.

Loading...


विराट की तारीफ़ में पढ़े कसीदे


गैरी कर्स्टन ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ़ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं, मुझे उनके साथ काम करना काफी पसंद है. वे हरवक्त अपने खेल की बेहतरी के बारे में सोचते हैं. दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने इंग्लैंड दौरे से पहले हालात से सामंजस्य बैठाने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के कोहली के फैसले का भी समर्थन किया. कर्स्टन ने कहा कि इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए ये बेहतर होगा.

विदित है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने विराट कोहली के फैसले पर हैरानी जताते हुए कहा था कि कोहली को अफगानिस्तान के ख़िलाफ़ ऐतिहासिक टेस्ट में जरूर खेलना चाहिए था लेकिन गैरी कर्स्टन का मानना है कि अफगानिस्तान की तुलना में इंग्लैंड की श्रृंखला प्रतिस्पर्धी होगी लिहाजा कोहली का फैसला सही है.



Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.