Input your search keywords and press Enter.

बीसीसीआई को सरकार से आईपीएल कराने की मिली मंजूरी

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद के सदस्य बैठक करेंगे। इसमें संयुक्त अरब अमीरात में t20 लीग की मेजबानी के लिए जरूरी सरकारी मंजूरी की स्थिति के बारे में सबको अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा सारी स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए परिचालन प्रक्रिया पर और चीनी प्रायोजकों के संबंध में चर्चा होगी। इस बार भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात में कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। माना जा रहा है कि बृजेश पटेल की अगुवाई वाली संचालन प्रतिशत के 10 सूत्री एजेंडे में सरकार की मंजूरी की स्थिति सबसे टॉप पर है।
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज के साथ स्थाई आमंत्रित सदस्य के तौर पर बैठक में शामिल होंगे।

परिषद के बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ”हमारी कल बैठक है लेकिन हर कोई गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से टूर्नामेंट के यूएई में कराए जाने को लेकर हरी झंडी का इंतजार कर रहा है।” माना जा रहा है कि इस बैठक में चीन का मोबाइल फोन विवो को लेकर भी चर्चा की जाएगी, जो टाइटल प्रायोजन के लिए 440 करोड़ रुपये देता है।

आज यानी रविवार को होने वाली बैठक में आईपीएल के एजेंडे में इन बातों पर चर्चा की जाएगी ‌
1.पिछली तीन बैठकों के मिनट को स्वीकृति
2.सरकार की मंजूरी का इंतजार
3.यूएई सरकार से अधिकारिक स्वीकृति का भी इंतजार है जो एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा हासिल की जाएगी/