Input your search keywords and press Enter.

रोहित शर्मा शतक से चुकें लेकिन मैच के हीरो बने कुलदीप यादव

भारतीय टीम ने बुधवार को पहले टी-20 मैच में आयरलैंड को 76 रनों से हरा कर 2 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया के इस जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा और कुलदीप यादव. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इस मैच में अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए हैं.

आपको बता दें कि यह इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में किसी भी चाइनामैन गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. इस मामले में कुलदीप यादव ने श्रीलंकाई चाइनामैन गेंदबाज लक्षण रंगीका संदकन को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2017 में जोहानिसबर्ग टी-20 मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

Loading...

इस मैच में कुलदीप यादव ही नहीं बल्कि उनके स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल का भी बोलबाला रहा, जिन्होंने 4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. कुलदीप यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया है.

कुलदीप यादव ने कहा ‘यह यूके का मेरा पहला दौरा है और मुझे खुशी है कि मेरी शुरुआत यहां अच्छी हुई है. मुझे लगता है कि विकेट बल्लेबाजी करने के लिए अच्छा था. हां, लेकिन बॉल थोड़ा टर्न भी हो रही थी. हमने सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की कोशिश की और उसका हमें फायदा मिला है.’

कुलदीप ने कहा, ‘जब मैं और चहल गेंदबाजी करते हैं, तो हम बहुत ज्यादा एक-दूसरे से बात करते हैं. पहले चहल ने गेंदबाजी की और उसने मुझे बताया कि पिच थोड़ा धीमा है और उसी रणनीति से मैंने गेंदबाजी की. अगर हम अपने वेरिएशन का उपयोग सही तरह से करते है, तो हम इंग्लैंड के लिए भी मुश्किल पैदा कर सकते है.’


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.