Input your search keywords and press Enter.

IPL 11: दाव पर लगा इन पांच क्रिकेटर का करियर, नहीं चले तो….

ipl logo

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल-11 आगामी 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. मालूम हो कि चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें दो साल के बाद आईपीएल में खेलती नजर आएंगी। इसे देखते हुए क्रिकेट प्रशंसकों के बीच आईपीएल-11 को लेकर उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ गई है. दूसरी तरफ, आईपीएल का यह 11वां सीजन भारत के कई जाने-माने क्रिकेटर्स के करियर के लिए बेहद अहम साबित होने वाला है. आज हम ऐसे ही पांच टॉप भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं.

cricket2

आर अश्विन के लिए आईपीएल का 11वां सीजन बेहद ही महत्वपूर्ण है. अश्विन कुछ समय पहले भारतीय टीम का अनिवार्य हिस्सा हुआ करते थे. लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद वे उससे उबर नहीं पाए हैं. इसलिए अश्विन भरपूर प्रयास करेंगे कि आईपीएल में अपनी खो चुकी गेंदबाजी की धार को हासिल करें.

cricket3

Loading...

रविंद्र जडेजा की पहचान एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में है. जडेजा भी लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं. ऐसे में, जडेजा की कोशिश होगी कि आईपीएल में बेहतर खेलकर दोबारा राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनें.

cricket4

युवराज सिंह लंबे समय से राष्ट्रीय टीम में आने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. हाल के दिनों में रणजी ट्रॉफी में युवराज का प्रदर्शन बहुत प्रभावशाली नहीं रहा. ऐसे में, युवराज भी आईपीएल-11 में बढ़िया प्रदर्शन करके सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहेंगे.

cricket5

सुरेश रैना ने भले ही अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर लंबे समय बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर ली हो, लेकिन आईपीएल-11 में रैना का प्रदर्शन उनके करियर को आगे ले जाने में काम आएगा.

cricket6

के एल राहुल ने हाल के दिनों में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हालांकि, अभी तक इंडियन टीम में वह अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. ऐसे में, आईपीएल-11 में बेहतर प्रदर्शन करके वह अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेंगे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.