Input your search keywords and press Enter.

सौरव गांगुली के एशिया कप वाले बयान पर पीसीबी ने क्या कहा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को एशिया कप कैंसिल होने का ऐलान कर दिया है।पूर्व कप्तान ने इसके पीछे की कोई ठोस वजह फिलहाल सामने नहीं रखी। माना जा रहा है कि टूर्नामेंट किस देश में करवाया जाए इसके पीछे कोई सहमति नहीं बन पाने के चलते इसे कैंसिल करने की बात सामने आ रही है।

गांगुली ने ‘स्पोर्ट्स तक’ के साथ इंस्टाग्राम बातचीत में यह कहा कि एशिया कप 2020 को कैंसल कर दिया गया है। यह टूर्नमेंट सितंबर में खेला जाना था।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डायरेक्टर समिउल हसन बर्नी का कहना है कि सौरभ गांगुली के इस दावे की कोई मान्यता नहीं है कि एशिया कपकैंसिल हो गया है। उन्होंने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ही इस टूर्नमेंट पर कोई फैसला ले सकती है।

सौरव गांगुली के दावे से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डायरेक्टर हसन सहमत नहीं है। उनका मानना है कि टूर्नामेंट कैंसिल करना एक बहुत बड़ा फैसला है और यह सिर्फ एसीसी के अध्यक्ष को लेने का ही अधिकार है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डायरेक्टर समिउल हसन बर्नी का कहना है कि सौरभ गांगुली के इस दावे की कोई मान्यता नहीं है कि एशिया कपकैंसिल हो गया है। उन्होंने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ही इस टूर्नमेंट पर कोई फैसला ले सकती है। उन्होंने कहा, ‘सौरभ गांगुली द्वारा दिए गए बयान का टूर्नमेंट की तैयारियों और प्रक्रियाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अगर वह हर हफ्ते भी कुछ बोलते रहें, उन बातों को कोई वजन या मान्यता नहीं है।’

हसन ने कहा, ‘एशिया कप को लेकर कोई भी फैसला एसीसी द्वारा लिया जाएगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष नजमुल हसन ही इस पर कोई फैसला ले सकते हैं। जहां तक हमें पता है एसीसी की अगली मीटिंग का फैसला होना अभी बाकी है।’

इस टूर्नामेंट का 15वां एडिशन सितंबर में खेला जाना प्रस्तावित है। मई 2019 में एसीसी ने इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान में करवाने की घोषणा की थी।लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए बीसीसीआई ने वहां जाने से इनकार कर दिया है। अब माना जा रहा है कि यह टूर्नामेंट यूएई में करवाया जा सकता है।