Input your search keywords and press Enter.

मेरठ में लगी भीषण आग, 250 झोपड़ियां जलकर हुई खाक

न्यूज़ डेस्क : गर्मी की शुरुआत होते ही आग ने भी अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. आज मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में 250 झुग्गी झोपड़ियां जलकर खाक हो गई. इस हादसे में लाखों का समान जल कर खाक हो गया. अभी तक की जानकारी के अनुसार बता दें कि 50 लाख से ज्यादा के समान का नुकसान हुआ है.

Loading...

यह घटना मेरठ शहर के कोतवाली क्षेत्र की है. जहां हापुड़ रोड स्थित जाकिर कालोनी में तड़के करीब साढ़े 3 बजे एक झोपड़ी में आग लग गई. सके बाद वहां रहने वाले कुछ लोगों ने अन्य झोपड़ियों में सो रहे लोगों को जगाया और सभी परिवारों को बाहर निकाला. तुरंत इस घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई पर जब तक फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच पाती तब तक 250 झोपड़ियों को आग ने लील लिया था.

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जहां आग लगी थी वहां 2000 झुग्गी झोपड़ियां हैं, जहां आमतौर पर बांग्लादेशी और आसाम मूल के निवासी रहते हैं. आग लगने के पीछे का कारण बताया जा रहा है कि आसपास के नशा करने वाले कुछ लोगों द्वारा जलता हुआ अंगारा फेंका गया था. अभी तक घटना के पीछे का कारण पता नहीं चल पाया है, जाँच की जा रही है. इस घटना में जनहानि की सूचना नहीं मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.