Input your search keywords and press Enter.

योगी को पानी पिला सकती हैं कांग्रेस की यह विधायक, कर दिया बड़ा ऐलान

aditi singh

रायबरेली की कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिये वह सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष करने को तैयार हैं. कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने सदन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय और उनके भविष्य को लेकर योगी सरकार से सवाल पूछे थे जिसके बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अदिति सिंह का विकास भवन में शानदार ढंग से स्वागत किया.

Loading...

रायबरेली सदर से कांग्रेस पार्टी की विधायक अदिति सिंह ने कहा कि आंगनबाड़ियों की समस्यायें बहुत ही विकराल हैं. सबसे बड़ा आश्चर्य तो इस बात का है कि सरकार अपना हर कार्य इन आंगनबाड़ी कर्मचारियों से करवाना चाहती है, लेकिन उनका मानदेय बढ़ाने के नाम पर पीछे हट जाती है. अदिति सिंह ने कहा कि सरकार को नींद से जगाने के लिए वह आंगनबाड़ियों के प्रदर्शन में उनके साथ हैं. इसके लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह आंगनबाड़ियों के साथ मिलकर विशाल जनआंदोलन भी करेंगी.

उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कह दिया कि इस माह के अंत तक सरकार उनका मानदेय बढ़ा दे. लेकिन अगर सरकार मानदेय नहीं बढ़ाएगी तो वह आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ संघर्ष करेंगी.

आंगनबाड़ियों के मुद्दे पर योगी सरकार के बेसिक शिक्षा बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने कहा था कि प्रदेश सरकार जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने जा रही है. साथ ही इन्हें राज्यकर्मचारी का दर्जा दिये जाने पर भी विचार किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.