Input your search keywords and press Enter.

लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान

akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज बड़ा ऐलान कर विपक्षी ही नहीं अपने पार्टी के समर्थकों को भी चौका दिया. किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि अखिलेश यादव यह ऐलान करेंगे. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में उतरने का फैसला लिया है. इसके अलावा अखिलेश यादव ने ईवीएम और वीवीपैट की खराबी को मुद्दा बनाते हुए एक बार फिर मांग की कि आने वाले चुनाव बैलट पर होने चाहिए. जनता का विश्वास मशीनों पर से हट चुका है. लोकतंत्र की मजबूती के लिए ये जरूरी है.

Loading...

अखिलेश यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने गांव, गरीब, किसान की खुशहाली के लिए सपना देखा था. उनके बताए रास्ते पर समाजवादी पार्टी के लोग चल रहे हैं. उन्हीं के कर्मक्षेत्र में कल मतदान हुआ है. इसमें बड़े पैमाने पर शिकायतें आई हैं. ईवीएम, वीवीपैट की शिकायतें थीं. बड़े पैमाने पर लोक लाइन में लगे थे लेकिन वे मतदान नहीं कर पाए. उन्हें परेशानी उठानी पड़ी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से ईवीएम खराब हैं, मशीनें चल नहीं रही हैं. ये जो संदेह पैदा हो रहा है. या मशीनों पर जो भरोसा नहीं रहा.

समाजवादी पार्टी ने शुरू से कहा है कि आम लोगों का भरोसा मशीनों पर से टूटा है. जिस तरह से कल बड़े पैमाने पर मशीनें खराब थीं. ईवीएम से मतदान लोकतंत्र के लिए खतरा है. हमारी मांग है कि आने वाले चुनाव बैलेट पेपर से होने चाहिए. बैलेट पेपर से होने से लोकतंत्र मजबूत होगा. लोगों का भरोसा बढ़ेगा.

जिस तरह से शिकायतें आई हैं, हमें उम्मीद है कि वहां दोबारा वोट डालने का मौका दिया जाएगा. अखिलेश ने कहा कि हमें ये भी अंदेशा है कि ये एक रणनीति के तहत मशीनें खराब थीं. जहां आरएलडी, समाजवादी पार्टी का वोट है, वहां मशीनें खराब हुईं.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.