Input your search keywords and press Enter.

फर्जी बाबाओं की चौथी लिस्ट जारी, योगी सत्यम भी फर्जी घोषित


न्यूज़ डेस्क : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की चौथी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमे क्रियायोग गुरु योगी सत्यम को भी फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल लिया गया है. बता दें कि इस से पहले तीसरी लिस्ट जारी किया गया था जिसमे चक्रपानी को भी फर्जी बाबा के लिस्ट में शामिल किया गया था. जिसे लेकर बहुत ही ज्यादा विवाद उत्पन्न हो गया था.

Loading...

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि इलाहाबाद में सोमवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की एक बार फिर बैठक हुई. इस बैठक में 13 अखाड़ों के प्रतिनिधिमंडल शामिल हुए. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि की अध्यक्षता में यह बैठक करीब तीन घंटे तक चली. बैठक के बाद नरेन्द्र गिरि ने बताया कि सर्वसम्मति से प्रयाग के योगी सत्यम को फर्जी बाबा घोषित किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आगे भी यह लिस्ट जारी की जाएगी.

बता दें कि योगी सत्यम देश-विदेश में चर्चित संतों में गिने जाते हैं. उन्होंने इलाहाबाद के झूंसी में 1983 में योग सत्संग समिति के नाम से संस्था की स्थापना की थी जिसे अब क्रिया योग आश्रम एवं अनुसंधान संस्थान के नाम से जाना जाता है. इसके साथ ही वह क्रियायोग फेलोशिप सोसाइटी का भी संचालन करते हैं. विदेशों में भी कई जगह इनके आश्रम और संस्थान की शाखाएं मौजूद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.