Input your search keywords and press Enter.

योगी सरकार देगी मृतक वकील के परिजनों को 20 लाख मुआवजा, अखिलेश ने कहा….

yogi

file photo

न्यूज़ डेस्क : बेख़ौफ़ अपराधियों ने आज गुरुवार को संगम नगरी इलाहाबाद में कचहरी जा रहे अधिवक्ता की गोली मार हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद योगी सरकार ने मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजे देने का ऐलान किया है. यह जानकारी डीजीपी ओपी सिंह ने दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के कानून-वयवस्था में बहुत सुधार हुआ है.

इलाहाबाद की घटना पर डीजीपी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर पुलिस प्रभावी कार्रवाई करती है, आज भी हम ऐसा ही कर रहे हैं. आने वाले समय में सभी आरोपी गिरफ्तार होंगे. इसके साथ ही यह बता दें की सीसीटीवी के माध्यम से वकील हत्याकांड में पुलिस को फुटेज मिली है. उस आधार पर पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है. जल्द ही हत्याकांड में शामिल अपराधियों को खोज निकाला जाएगा.


Widget not in any sidebars

उधर इस हत्या के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. विपक्ष ने सीएम योगी को अपने निशाने पर लेते हुए हमला बोला है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर ट्विट करते हुए लिखा है कि ‘इलाहाबाद में एक वक़ील की सरेआम हत्या, प्रदेश में ध्वस्त क़ानून व्यवस्था का सबूत है. इस सरकार ने प्रदेश को रक़्तरंजित कर दिया है. प्रदेश की जनता भय के माहौल में घुटन महसूस कर रही है और इस सरकार से मुक्ति के लिए छटपटा रही है. सरकार अपराधियों के हाथ का खिलौना बन गयी है.’

Loading...

यहां बता दें कि राजेश श्रीवास्तव की हत्या से नाराज अधिवक्ताओं ने पहले तो सड़क पर शव को रखकर जाम करते हुए कचहरी में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर जमकर नारेबाजी की. इसके बाद आक्रोशित वकीलों ने वाहनों में आगा लगा दी. उनके आक्रोश को देते हुए प्रशासन ने कलेक्ट्रेट के आस-पास के इलाके की सुरक्षा बढ़ाते हुए मौके पर एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी. घटना के संबन्ध में बताया जा रहा है कि वकील राजेश श्रीवास्तव रोज की ही तरह जनपद न्यायालय जा रहे थें.तभी कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास अचानक बाईक सवार अपराधियों ने उनपर गोलियों की बौछार कर दी. उनके साथियों द्वारा अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई थी.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.