Input your search keywords and press Enter.

बड़ी खबर: आयोग ने टाली 17 मई को प्रस्तावित PCS मेन्स परीक्षा

न्यूज़ डेस्क : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आगामी 17 मई को होने वाली प्रस्तावित पीसीएस मेन्स परीक्षा-2017 टाल दी है. इस बाबत आयोग के सचिव जगदीश ने मीडिया को बताया कि मुख्य परीक्षा की तिथि और इसका विस्तृत कार्यक्रम की जानकारी बाद में आयोग द्वारा अलग से जारी की जाएगी.

बता दें कि आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 के परिणाम संशोधन के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल कर रखी है. इसी बाबत उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 17 मई को प्रस्तावित पीसीएस मेन्स परीक्षा-2017 टाल दी है.इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 में सामान्य अध्ययन के प्रश्नपत्र से एक सवाल हटाने और दो सवालों को संशोधित करने का आदेश देते हुए आयोग को संसोधित रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था.

Loading...


Widget not in any sidebars

जिसके बाद आयोग ने परीक्षा परिणाम संशोधित करने के बजाय हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीमकोर्ट में एसएलपी दाखिल करी है. जिसके बाबत आयोग के सचिव का कहना है कि ‘ ऐसे में अभी मुख्य परीक्षा का आयोजन पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 के मामले में सुप्रीमकोर्ट के निर्णय पर निर्भर कर रहा था. मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी करने के लिए आयोग को कम से कम दस दिन का समय चाहिए. इसके अलावा आयोग को परीक्षा संबंधी अन्य तैयारियां भी करनी थीं. ऐसे में इतने कम समय में मुख्य परीक्षा करा पाना मुमकिन नहीं था. इसी वजह से आयोग को पीसीएस मुख्य परीक्षा-2017 को टालना पड़ा.’



Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.