Input your search keywords and press Enter.

कांग्रेस ने इस गंभीर मामले में सुषमा स्वराज के खिलाफ दर्ज कराई FIR

न्यूज़ डेस्क: केंद्र सरकार पर इराक में 39 भारतीयों की हत्या का राज छिपाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज यहां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई और राष्ट्रपति से सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की अनुमति मांगी. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह, इराक में भारत के राजदूत और विदेश सचिव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई.

Loading...

कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्र सरकार ने जान बूझकर 39 भारतीयों की हत्या का राज छिपाया और पीड़ित परिवारों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है. अग्निहोत्री ने कहा कि आईएसआईएसआई के चंगुल से बचकर निकले हरप्रीत मसीह ने मोदी सरकार को हत्याकांड के बारे में सूचित किया था. इसके बावजूद उसकी बात को सरकार ने तवज्जो नहीं दी. यहां तक कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा को भ्रम में रखा.

कांग्रेस की मांग है कि घटना की निष्पक्ष जांचकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए. उन्होंने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस की जिला इकाई ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम एक ज्ञापन भेजा है जिसमें भारतीयों की नृशंस हत्या का राज छिपाने के लिये सुसगंत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराए जाने की अनुमति मांगी है. इसी के साथ ही दोषी लोगों पर महाभियोग चलाने की मांग की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.