Input your search keywords and press Enter.

उत्तर प्रदेश में मचा हाहाकार कोविड-19 संक्रमण का आंकड़ा 35 हजार के पार 156 नए केस

यूपी में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर वृद्धि देखने को मिला है. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के 35 हजार 156 नए केस सामने आए और 298 लोगों की मृत्यु हो गई. प्रदेश में कोविड-19 से सबसे अधिक मृत्यु राजधानी लखनऊ में हुई हैं, जहां 37 मरीजों की जान चली गई. उधर, नोएडा में कोविड-19 के 1478 मुद्दे आए और 11 लोगों की मृत्यु हुई, जबकि गाजियाबाद में कोविड-19 के 898 नए मरीज मिले हैं. कोविड-19 के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए यूपी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है. अब उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात से मंगलवार प्रातः काल तक लागू रहेगा. बीते दिनों इलाहाबाद उच्च न्यायालय की अपील को दरकिनार कर सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया गया था लेकिन अब सख्तियां बढ़ाई गई हैं.

संगम नगरी प्रयागराज में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या एक सप्ताह में चालीस प्रतिशत तक घट गई है. प्रयागराज में पिछले छह दिनों से लगातार संक्रमितों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है. सप्ताह भर पहले यहां रोज़ाना 2300 से 2400 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती थी, लेकिन अब यह संख्या घटकर 1400 के करीब पहुंच गई है. संक्रमण दर में तेजी से आ रही गिरावट को देखते हुए महामारी से जूझ रहे लोगों बहुत ज्यादा राहत मिली है. प्रयागराज में कोविड-19 के काबू में आने की कई वजहें हैं, लेकिन सबसे बड़ा कारण इलाहाबाद उच्च न्यायालय की कठोरता है. उच्च न्यायालय यहां के दशा की लगातार मॉनीटरिंग कर रहा है और सरकारी अमले के पेंच कसे रहा है. इन सबका नतीजा यह हुआ कि प्रयागराज में कोविड-19 के दशा अब काबू में होते नजर आ रहा है.

वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कोविड-19 वायरस से ठीक हो गए है और कोविड-19 वायरस टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. बता दें कि योगी आदित्यनाथ 14 अप्रैल को Covid-19 से संक्रमित पाए गए थे और इसके बाद से वह सेल्फ आइसोलेशन में थे. इस दौरान वह सभी कार्य वर्चुअली कर रहे थे. मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर बोला कि आप सभी की शुभेच्छा और डॉक्टरों की देखरेख से अब मैं कोविड-19 निगेटिव हो गया हूं. मुख्यमंत्री ने सभी का योगदान और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद किया. सभी की शुभेच्छा और डॉक्टरों की देखरेख से अब मैं कोविड-19 निगेटिव हो गया हूं.