Input your search keywords and press Enter.

वाराणसी पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, इतने करोड़ विकास योजनाओं की देंगे ‘सौगात’

न्यूज़ डेस्क: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अपने एक दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंच गए हैं. कोविंद के बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनकी आगवानी की. पिछले साल 25 जुलाई को राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद का धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी वाराणसी का यह पहला दौरा है.

जानकारी के अनुसार रामनाथ कोविंद का विमान पूर्वाह्न लगभग 11 बजे बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचा और राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने उनकी आगवानी की. नाईक रविवार को ही वाराणसी पहुंच गए थे जबकि योगी सोमवार को यहां पहुंचे. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 170 किलोमीटर लंबी 3,473 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत वाली सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं के पूरा होने से वाराणसी और पूर्वांचल के विभिन्न जिलों से मध्य प्रदेश की सीमा तक आवागमन आसान हो जाएगा.

Loading...

कोविंद बड़ा लालपुर के पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित शिलान्यास, कौशल विकास के तहत प्रशिक्षित चुनिंदा युवाओं को अपने हाथों नियुक्ति प्रमाण प्रदान करने के अलावा उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की मराठी, हिंदी सहित कई भाषाओं में प्रकाशित पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के संस्कृत भाषा में अनुवादित संस्करण का विमोचन करेंगे. राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में शहर के प्रबुद्धजनों के अलावा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं को संबोधित करेंगे. कोविंद के गत वर्ष 25 जुलाई को राष्ट्रपति बनने के बाद उत्तर प्रदेश की धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी वाराणसी का यह उनका पहला दौरा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.