Breaking News
December 16, 2018 - मुख्यमंत्री ने जीविका के सहयोग से महिला कृषकों द्वारा किये जा रहे काॅन्ट्रैक्ट फार्मिंग का निरीक्षण किया, पंचायत सरकार भवन में लोक सेवा अधिकार केन्द्र का किया उद्घाटन।
December 16, 2018 - जदयू ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की मनाई पुण्यतिथि,लोगों ने उनके मार्गदर्शन पर चलने का लिया संकल्प
December 15, 2018 - युवा अपनी शक्ति का सदुपयोग कर परिवार, समाज, राज्य देश को आगे बढ़ायें:- मुख्यमंत्री
December 14, 2018 - मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बिहार विकास मिशन के शासी निकाय की पांचवी बैठक संपन्न।
December 13, 2018 - मंजू वर्मा का छलका दर्द बोलीं- मुझसे क्या खता हुई
December 13, 2018 - सीट शेयरिंग पर राहुल गांधी का इंतजार कर रहे हैं बिहार के नेता
December 13, 2018 - राजनीति में आने पर खेसारी लाल ने दिया यह बड़ा बयान
December 13, 2018 - मुजफ्फरपुर बालिका गृह भवन को आज किया जा रहा ध्वस्त
December 13, 2018 - ‘खुद कंफ्यूज हैं उपेंद्र कुशवाहा’
December 13, 2018 - एक सीट पर नहीं मानेंगे मांझी, सीट शेयरिंग पर दिया बड़ा बयान

राजा भैया के समर्थकों के लिए खुशखबरी

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

राज्य में चले एक बड़े कैंपेन के बाद राजा भैया ने पार्टी बनाने का ऐलान किया था. सूत्रों के मुताबिक, राजा भैया ने नई पार्टी के गठन के लिए चुनाव आयोग में आवेदन कर​ दिया है. इस सिलसिले में बुधवार को राजा भैया अपना शपथपत्र जमा कर सकते हैं. बता दें कि, राजा भैया की तरफ से अक्षय प्रताप उर्फ गोपाल ने मंगलवार को आवेदन किया है.

राजा भइया के मास्टर मैन कहे जाने वाले केएन ओझा नई पार्टी के लिये चुनाव आयोग में होने वाले दस्तावेजी काम को संभाल रहे हैं और दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं. आवेदन हो चुका है और आज राजा भइया का एफिडेविट जमा होगा.

बता दें कि यूपी राजा भैया के समर्थकों द्वारा नया दल बनाने तथा बीजेपी या सपा को समर्थन देने का कैंपेन चलाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि जिले के साथ ही संपूर्ण उत्तर प्रदेश एवं देश के लगभग 25 राज्यों से 20 लाख से अधिक समर्थकों ने इस कैंपेन में भाग लिया था. वहीं अमेरिका, लंदन, यूएई, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग समेत कई अन्य देशों मे रहने वाले राजा समर्थकों ने भी नया दल बनाने का सुझाव दिया था.

प्रतापगढ़ में प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष पिंटू सिंह समेत राजा भैया यूथ ब्रिगेड के सदस्यों ने इस कैंपेन को चलाने एवं समर्थन व वोटिंग के लिए भरपूर मेहनत की थी. अब राजा भैया यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता आगामी 30 नवंबर को लखनऊ में विशाल सम्मेलन आयोजित करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

कैंपेन के बाद राजा भैया ने अलग पार्टी बनाने की घोषणा की थी. अभी तक पार्टी का क्या नाम होगा यह फाइनल नहीं है. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का जन्म 31 अक्टूबर, 1967 को प्रतापगढ़ के भदरी रियासत में हुआ. उनके पिता का नाम उदय प्रताप सिंह और माता मंजुल राजे है। 1993 में हुए विधानसभा चुनाव से उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. 1993 से राजा भैया लगातार कुंडा से विधायक रहे हैं. इसके बाद से यूपी की राजनीति में वह धीरे-धीरे अपने पैर पसारते चले गए.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *