Input your search keywords and press Enter.

इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में इस बार तोड़ी गई आंबेडकर की मूर्ति, मचा हडकंप


न्यूज़ डेस्क : त्रिपुरा से शुरू हुआ मूर्ति टूटने का सिलसिला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तर प्रदेश में कई जगहों से बाबा साहेब भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिमा एक बार फिर से तोड़े जाने की खबर आ रही है. ताजा मामला इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर का है, जहां अराजक तत्वों ने डॉ. बाबा साहेब भीमराव रामजी आंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी है.

Loading...

हालांकि मूर्ति तोड़ने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, अभी यह सामने नहीं आ सका है. पर कहा जा रहा है कि इसके पीछे शरारती तत्व का हाथ है. मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद के झूसी इलाके में एक पार्क में लगी बाबा साहेब भीम राव अांबेडकर की मूर्ति को हथौड़े से वार करके तोड़ा गया है. शनिवार अहले सुबह जब लोगों ने टूटी हुई मूर्ति को देखा तो हंगामा करने लगे. मूर्ति तोड़े जाने की खबर मिलते ही सपा-बसपा के नेता और कार्यकर्त्ता भी मौके पर पहुंच गए. हालात को देखते हुए मौके पर भरी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

गौरतलब है कि इस से पहले भी आजमगढ़, मेरठ, एटा में आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ने और नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आई थीं. आपको बता दें कि यह सिलसिला त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद शुरू हुई थी. जहाँ उनके समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति पर बुलडोजर गिरा दिया था. हालांकि इस घटना के बाद सरकार की बहुत किरकिरी हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.