मॉब लिंचिंग पर बोले योगी, गाय और इन्सान दोनों जरुरी

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

देश में लगातार बढ़ रहे मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान आया है. उन्होंने कहा कई ऐसे मामले को जानबूझ कर ज्यादा तवज्जों दिया जा रहा है और उठाया जा रहा है. योगी ने 1984 के दंगों में मारे गए लोगों के बारे में सवाल पूछते हुए कहा कि अगर आप मॉब लिंचिंग के बारे में बात करते हैं तो जो 1984 में हुआ था, वह क्या था? उन्होंने कांग्रेस पर इस मुद्दे को राई का पहाड़ बनाने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि हम हर किसी को सुरक्षा देंगे लेकिन यह हर व्यक्ति हर समुदाय और हर धर्म की जिम्मेदारी है कि वे एक-दूसरे का सम्मान करें. इंसान महत्वपूर्ण हैं लेकिन गाय भी महत्वपूर्ण है। प्रकृति में दोनों का अपना-अपना महत्व है। दोनों की रक्षा की जानी चाहिए.

राहुल की हरकतें बच्चों जैसे

>संसद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को गले लगाए जाने पर तंज कसते हुए योगी ने कहा पूरे देश ने राहुल गांधी की बचकाना हरकतों को खारिज किया है. अविश्वास प्रस्ताव ने कांग्रेस को एक्सपोज किया है. प्रस्ताव के दौरान विपक्ष के बयान और तौर तरीके अपरिपक्व हैं, ये उनके असली व्यक्तित्व को दर्शाते हैं.

बता दें इस खबर को अब विदेशी मीडिया भी बड़ी प्रमुखता से छाप रही है, अलग-अलग अख़बारों ने अलग नजरिये से इसे परोसा हैं देखिये:

इसी ख़बर को मलेशिया की न्यूज़ वेबसाइट ‘द सन डेली’ ने ‘गाय ले जा रहे भारतीय मुस्लिम की भीड़ के हमले में हत्या’ शीर्षक के साथ प्रकाशित किया है. विदेशी मीडिया ने इस घटना में पुलिस की लापरवाही को भी ख़बर बनाया है.

‘द गार्जियन’ ने इससे जुड़ी ख़बर को शीर्षक दिया है, ‘भीड़ के हमले में घायल शख़्स की मदद से पहले भारतीय पुलिस ने चाय पी’.

इसी ख़बर को ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने भी जगह दी है. उन्होंने लिखा है कि पीड़ित को अस्पताल ले जाने की बजाय चाय पीने पर भारतीय पुलिस के ख़िलाफ़ जाँच.

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के अलीमुद्दीन अंसारी की हत्या के अभियुक्तों को माला पहनाने की ख़बर भी दी है. आरोप है कि अलीमुद्दीन अंसारी को भीड़ ने गो-तस्करी के शक़ में पीट-पीटकर मार दिया था. इस ख़बर का शीर्षक दिया गया है, ‘​नफ़रत के नशे में भारतीय नेता ने जान लेने वाली भीड़ का सम्मान किया’.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Related Articles